योगी से मिलेंगे बिल गेट्स, यूपी में होगा निवेश
योगी से मिलेंगे बिल गेट्स, यूपी में होगा निवेश
Share:

दुनिया की लोकप्रिय कंपनी माइक्रोसाॅफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स शुक्रवार को लखनऊ पहुंचेंगे। यहां उनकी भेंट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होगी। माना जा रहा है कि वे प्रदेश में निवेश की संभावनाओं का अवलोकन करेंगे और मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों और अधिकारियों से चर्चा करेंगे। वे निवेश के साथ मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से संचालित होने वाली योजनाओं को लेकर भी चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश को बढ़ाने के लिए कुछ समय पूर्व ही विदेश यात्रा पर गए थे। अब उत्तरप्रदेश में निवेश को लेकर निवेशक उनसे मिल रहे हैं। हालांकि अभी यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होना है। इसके लिए राज्य सरकार तैयारी कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिल गेट्स को जीआईएस के लिए निमंत्रण देंगे। इसके अलावा बीते दो दिनों में सीएम योगी से थाईलैंड व नीदरलैंड के प्रतिनिधिमंडल मिल चुके हैं। यह प्रतिनिधिमंडल प्रदेश में निवेश के लिए इच्छुक है।

उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स 16 नवंबर को दिल्ली पहुंचेंगे। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करेंगे। इसके अगले दिन वे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे और इसके बाद 18 नवंबर को बेंगलुरू पहुंचेंगे। उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली जीआईएस के लिए फिनलैंड, जापान, अमेरिका, कनाडा, ताइवान आदि देशों के कार्पोरेट घरानों को निमंत्रित किया गया है।

श्री श्री रविशंकर जाऐंगे अयोध्या, श्री रामजन्मभूमि मसले पर होगी बात

भगवान राम पहले ननिहाल आते है फिर अपनी जन्मभूमि जाते है- योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे बहराईच में भाजपा का प्रचार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -