भ्रष्टाचार के आरोपी कुलपति को मिला बेस्ट VC का पुरस्कार
भ्रष्टाचार के आरोपी कुलपति को मिला बेस्ट VC का पुरस्कार
Share:

पटना: ललित नारायण यूनिवर्सिटी के जिस कुलपति को बेस्ट वीसी का अवॉर्ड प्राप्त हुआ उनपर भ्रष्टाचार के इल्जाम लगे हैं। प्रोफ़ेसर एसपी सिंह पर पुस्तकों की खरीद के टेंडर में गड़बड़ी का आरोप है। प्रोफ़ेसर सिंह पर इल्जाम है कि वह अपने जानने वाले पब्लिशर्स से बिना टेंडर के ही पुस्तकों की खरीदारी की। वही लखनऊ के अतुल श्रीवास्तव नामक शख्स ने राजभवन के नाम पर कॉल कर भुगतान करने का दबाव बनाया। प्रोफ़ेसर सिंह ललित नारायण यूनिवर्सिटी के साथ-साथ चार अन्य विश्वविद्यालयों के भी प्रभारी कुलपति हैं। 

आरोपों से घिरे डिब्रूगढ़ विश्व विद्यालय के निलंबित कुलपति रंजीत बर्खास्त:-
वित्तीय अनियमितताओं के चलते निलंबत चल रहे डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति रंजीत तामुली को राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी ने तत्काल प्रभाव से पद बर्खास्त कर दिया है। उन्हें पहले राज्यपाल द्वारा सस्पेंड कर दिया गया था, जब एक तथ्य खोज समिति ने उन्हें वित्तीय अनियमितताओं, भ्रष्टाचार तथा कुलपति के तौर पर सेवा करते हुए पद के दुरुपयोग का इल्जाम लगा था। 

वही दूसरी तरफ आज मतलब बुधवार (24 नवंबर) को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपने 15 वर्ष पूरे कर लिए। पार्टी आज पूरे जोर शोर से इसका जश्न मनाएगी। इस अवसर पर JDU की ओर से विशाल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस के चलते पार्टी लोगों के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। बता दें कि JDU की ओर से प्रथम बार इतने बड़े स्तर पर प्रोग्राम किया जा रहा है। इस प्रोग्राम पार्टी अपनी ताकत भी बताएगी तथा नीतीश कुमार के विकास कार्यों के बहाने क्रेडिट भी लेगी।

उत्तराखंड में भांग से बनी देश की पहली बिल्डिंग, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे उद्घाटन

2022 के चुनाव घोषणा पत्र को लेकर भाजपा ने शुरू की कसरत, गठित होंगी समितियां

IIT बॉम्बे ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की विधि

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -