फसल बीमा राशि न देने से भड़के किसान, बैंक कर्मचारियों को बनाया बंधक
फसल बीमा राशि न देने से भड़के किसान, बैंक कर्मचारियों को बनाया बंधक
Share:

पटना: बिहार के बेगूसराय जिले में बैंकों द्वारा फसल बीमा की राशि नहीं दिए जाने से खफा किसानों ने बैंक में तालाबंदी कर जबरदस्त हंगामा किया. एक किसान ने इस हंगामे के दौरान हाथ में केरोसिन तेल लेकर बैंक द्वारा राशि न दिए जाने पर आत्मदाह की धमकी भी दी. बैंक में तालाबंदी व हंगामा की सूचना मिलने पर बैंक के बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए.

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

बेगूसराय जिले के रामदीरी गांव में शुक्रवार  को किसान हाथ में केरोसिन तेल का डब्बा और माचिस लिए बैंक के सामने पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. किसानों ने एसबीआई की रामदीरी शाखा में ताला लगा कर फसल बीमा की राशि भुगतान करने की मांग उठाई. किसानों ने आरोप लगाया है कि बैंक मैनेजर के मनमानी रवैये के कारण सैकड़ों किसानों के खाते एनपीए में डाल दिए गए हैं.  किसानों ने बताया कि उन्हें 2017 के फसल बीमा की राशि नहीं दी जा रही है. किसानों ने आरोप लगाया है कि जिले के कई बैंकों के द्वारा किसानों को फसल बीमा का भुजगतां कर दिया गया है, लेकिन रामदीरी एस बी आई शाखा के प्रबंधक जानबूझकर किसानों को परेशान कर रहे हैं.

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

बताया जा रहा है कि इलाके की बैंक शाखा में 350 किसानों के खाते को एनपीए में डाल दिया है,  बैंक में कुल 2200 किसानों का खाता है. उन्होंने बताया कि कुछ किसानों को बीमा राशि दी गई और अधिकतर किसानों को राशि  का भुगतान नहीं किया जा रहा है. किसानों ने कहा है  कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो वे आत्महत्या कर लेंगे, साथ ही बैंक अधिकारी को भी साथ में लेकर आत्मदाह कर लेंगे.

खबरें और भी:-

 

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -