CM नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, बिहार पुलिस में होगी बंपर भर्तियां
CM नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, बिहार पुलिस में होगी बंपर भर्तियां
Share:

पटना: बिहार पुलिस में बहाली की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्‍छी खबर है। बिहार पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड शीघ्र ही राज्‍य पुलिस विभाग में रिक्त पड़े 44 हजार पदों पर बहाली करने जा रहा है। इसकी घोषणा प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने की है। उन्‍होंने कहा कि 1.52 लाख पुलिसकर्मियों की बहाली का लक्ष्य रखा गया था। इसमें से बचे 44 हज़ार पदों की रिक्तियों को शीघ्र भर लिया जाएगा।

सीएम नीतीश ने कहा कि पुलिस बल की जितनी आवश्यकता होगी उतनी बहाली होगी। 2010 में सर्वे कराकर 1,52,232 पदों को भरने का फैसला लिया गया था जिसमें से 1,08,000 पदों पर भर्ती हो गई है। 1 लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मियों की भर्ती का लक्ष्य रखा गया था किन्तु अब इसे बढ़ाकर 160 से 170 पुलिसकर्मियों की भर्ती करने का फैसला लिया गया है। 

वही प्रदेश सरकार का कहना है कि बिहार की आबादी बहुत बढ़ गई है। ऐसे में प्रदेश में पुलिसकर्मियों का आंकड़ा भी बढ़ाया जाएगा। इसी के पहले चरण के तहत बिहार पुलिस विभाग में 44 हजार पुलिसकर्मियों की बहाली की जाएगी। इसे लेकर आधिकारिक ऐलान जल्‍द किया जाएगा एवं दिनांकों की घोषणा भी जल्‍द ही की जाएगी। वही इस ऐलान ने हर बिहार वासी के चेहरे पर ख़ुशी ला दी है। 

दूल्हे ने UP से मंगवाया 10 हजार का लहंगा फिर भी दुल्हन को नहीं आया पसंद, उठा लिया ये बड़ा कदम

इंडियन आइडल के मेकर्स पर भड़की ये मशहूर एक्ट्रेस, बोली- 'शो में बुलाया, फिर काट दिए सीन'

खबर का हुआ असर : हटाए गए बिजली पोल, सड़क निर्माण का कार्य हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -