पटना में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें क्या है पूरा मामला
पटना में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानें क्या है पूरा मामला
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में साइंस कॉलेज के पास दारोगा बहाली परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज की और वाटर कैनन का उपयोग कर भगाया. जंहा इस बात पर गौर किया गया है कि ये सभी प्रदर्शनकारी बिहार पुलिस परीक्षा का पेपर लीक होने का आरोप लगाने के बाद मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे थे और मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.  प्राप्त जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझाने की कोशिश की, पर वे नहीं माने. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया हो.

मिली जानकारी के के अनुसार इस बात का पता है कि पुलिस की कार्रवाई से नाराज छात्रों ने भी पुलिस पर हमला कर दिया. पुलिसकर्मियों के ऊपर पत्थर फेंके गए. छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने वटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. इस दौरान काफी देर तक कारगिल चौक और उसके आसपास अफरातफरी का माहौल बना रहा. अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा को रद कर दिया जाए और पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए. बता दें कि साल 22 दिसंबर को दारोगा बहाली के लिए परीक्षा हुई थी. परीक्षा के दौरान कथित तौर पर प्रश्न पत्र लीक होने की बात पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया था. कुछ छात्रों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस मामले में सफाई देते हुए जिला प्रशासन का कहना था कि किसी भी केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है. बिहार की राजधानी पटना में दारोगा परीक्षा का प्रश्न पत्र और ओएमआर पेपर लीक मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने पैदल मार्च भी निकाला था.

यूपी पुलिस का अजब कारनामा, CAA का टेंट समझकर उखाड़ डाला शादी का मंडप

आगरा में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, तीन विदेशियों समेत पांच लड़कियां गिरफ्तार

मिड डे मील बना रही महिला की बड़ी लापरवाही, सब्जी के भगोने में गिरलकर जली 3 साल की मासूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -