बिहार के विमेंस कॉलेज का फरमान, अगर बुर्का पहनकर आए तो...
बिहार के विमेंस कॉलेज का फरमान, अगर बुर्का पहनकर आए तो...
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज ने विद्यार्थियों के लिए एक निर्देश जारी किया है, जिसमें स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। बताया गया है कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर प्रति दिन तय किए गए ड्रेस कोड में कॉलेज आना होगा। स्टूडेंट्स कॉलेज में 'बुर्का' पहन कर नहीं आ सकते। यदि वह बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना चुकाना होगा।

वहीं, जैसे ही इस संबंध में छात्राओं को पता चला तो उन्होंने इस नियम पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या समस्या हो सकती है। ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरन उन पर थोपा जा रहा है। इस संबंध में कॉलेज के प्राचार्या का कहना है कि यह ऐलान नए सेशन के ओरिएंटेशन के वक़्त ही छात्राओं के सामने की गई थी। ये नियम छात्राओं में एकरूपता लाने के लिए लागू किया गया है।

उन्होंने कहा है कि जो छात्राएं बुर्का पहनकर कॉलेज आना चाहती हैं, वो पहनकर आ सकती हैं, किन्तु कॉलेज परिसर में प्रवेश करते ही बुर्का उतार कर क्लास में बैठना होगा।  वहीं शनिवार के दिन उन्हें रियायत है। उस दिन पर उन पर ड्रेस कोड लागू नहीं होता। वहीं कॉलेज के स्टूडेंट्स इस मुद्दे को लेकर खिलाफत में खड़े नज़र आ रहे हैं और उन्होंने आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

भारत दौरे पर आई अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स, कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर जताई ख़ुशी

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगी आकर्षण वेतन

बचपन से ही दिलेर थी दिया मिर्जा, मनचले को इस अंदाज में सिखाया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -