शिक्षक पात्रता परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाए, 30 को नकल करते पकड़ा
शिक्षक पात्रता परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाए, 30 को नकल करते पकड़ा
Share:

पटना : बिहार बोर्ड की ओर से रविवार को संपन्न हुई बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में पूरे राज्य से 24 से अधिक फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए हैं, जबकि 30 नकलची छात्रों को भी पकड़ा गया है . बिहार बोर्ड ने इस परीक्षा का पर्चा लीक होने से इंकार किया है.

उल्लेखनीय है कि रविवार को बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 आयोजित की गई थी. जिसके लिए व्यापक सुरक्षा और सावधानी रखी गई थी.इसके बावजूद 24 से अधिक फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए. इसके अलावा 30 से अधिक परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है.

बता दें कि कल सुबह परीक्षा शुरू होने के बाद से ही इस परीक्षा का पेपर लीक होने की अफवाह फ़ैल गई थी . इसके बाद पुलिस ने छापेमारी भी की. हालांकि इस मामले में देर शाम बिहार बोर्ड ने किसी भी जिले से पेपर लीक होने से इंकार करते हुए कहा कि फर्जी प्रश्नपत्रों को वायरल किया गया था. बोर्ड अध्यक्ष ने पटना जिले के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के अलावा वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई थी. राज्य में 348 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा हुई. पटना जिले में 30 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

यह भी देखें

परीक्षा पूछे बेतुके सवाल, घर में आटा पिसवाने किसको जाना चाहिए, जिसके विकल्प थे पति, पत्नी या नौकर

RJD नेता के विवादित बोल, CBI को बना दिया कुत्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -