बिहार सरकार ने मंत्री के वाहन की खरीद की सीमा में की इतने लाख की बढ़ोतरी

पटना: बिहार सरकार ने मंत्रियों की वाहन खरीद की सीमा 5 लाख रुपये बढ़ाने का फैसला किया है। वित्त विभाग (संसाधन प्रभाग) के सचिव लोकेश कुमार द्वारा सोमवार शाम जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री अब 30 लाख रुपये तक की लागत वाले वाहनों में यात्रा करने के पात्र हैं।

इससे पहले, उन्हें केवल राज्य सरकार द्वारा आवंटित वाहनों में यात्रा करने की अनुमति थी और फरवरी 2020 में राज्य सरकार द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जिसकी कीमत 25 लाख रुपये से कम थी। सूत्रों के अनुसार, कुछ वाहन निर्माताओं ने एसयूवी की कीमत में अधिक वृद्धि की है। 25 लाख रुपये से ज्यादा इसके अलावा, कुछ वाहनों की कीमत लगभग 30 लाख रुपये से शुरू होती है।

कैबिनेट मंत्रियों के अलावा, पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और समान पदों पर अन्य अधिकारी भी 30 लाख रुपये के वाहन खरीदने के पात्र हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारी रैंक के अधिकारी भी 20 लाख रुपये तक के वाहनों में यात्रा करने के हकदार हैं। संभागीय आयुक्तों और जिलाधिकारियों को 18 लाख रुपये तक के वाहनों में यात्रा करने की अनुमति है. जिला न्यायाधीश, पुलिस अधीक्षक और समान श्रेणी के अन्य अधिकारी 13 लाख रुपये तक के वाहनों में यात्रा कर सकते हैं, जबकि निचले क्रम के अधिकारी जैसे एसडीएम, डीएसपी और अन्य 11 लाख रुपये तक के वाहनों में यात्रा कर सकते हैं।

पीएम और बालासुब्रमण्यम सहित 7 लोग पद्म विभूषण से सम्मानित, 10 लोगों को मिला पद्म भूषण

लखीमपुर हिंसा में किसने की थी फायरिंग ? FSL रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

तमिलनाडु के पूर्व सीएम पन्नीरसेल्वम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -