बिहार सरकार का फैसला, नियुक्ति पर लगाई रोक
बिहार सरकार का फैसला, नियुक्ति पर लगाई रोक
Share:

पटना : बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति के मामले में रोक लगाने का निर्णय लिया है। बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश सर्विस कमीशन की ओर से नियुक्ति की प्रक्रिया संचालित की जा रही है, लेकिन सरकार ने एक आदेश जारी करते हुये प्रक्रिया पर फिलहाल रोक लगा दी है।

मैथिली भाषा को छोड़कर निर्णय

बताया गया है कि प्रदेश के विभिन्न शासकीय काॅलेजों में मैथिली विषय के अलावा अन्य लगभग सभी विषयों में सहायक प्राध्यापकों की कमी है और इसके चलते ही सर्विस कमीशन की ओर से नियुक्ति प्रक्रिया संचालित करना शुरू की थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने मैथिली भाषा को छोड़कर अन्य सभी बचे हुये विषयों में होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने का फैसला लिया है। बताया गया है कि मैथिली भाषा में प्रोफेसरों की नियुक्ति हो चुकी है और यह भाषा बिहार के अंचलों में बोले जाने वाली भाषा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर सरकार के पास कुछ दिनों से लगातार शिकायतें आ रही थी, हालांकि सरकार की ओर से इस मामले की जांच करने का प्रयास भी किया और इसके चलते ही सरकार ने अब पूरी तरह से नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने का निर्णय ले लिया है। सरकार अपने इस फैसले से सर्विस कमीशन के अधिकारियों को अवगत करा देगी, ताकि नियुक्ति प्रक्रिया को आगे संचालित न किया जा सके।

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे से लिया जायज़ा :बिहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -