मदरसे के विस्फोट में गई इमाम की जान, जांच में अब भी जुटी पुलिस

Jun 09 2021 03:12 PM
मदरसे के विस्फोट में गई इमाम की जान, जांच में अब भी जुटी पुलिस

बिहार के बांका में एक मदरसे के पास जबरदस्त धमाका होने की बात सामने आई है। यह धमाका इतना तेज था कि मदरसे की पूरी इमारत पूरी तरह से बर्बाद हो गई। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए, लेकिन धमाके के पीछे की वजह को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।  इस ब्लास्ट को लेकर कई बातें कही जा रही हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक कुछ स्पष्ट  नहीं हो पाया है। पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक, बांका के नवटोलिया थाना क्षेत्र में एक मदरसे के पास मंगलवार की प्रातः जबरदस्त धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि मदरसा पूरी तरह से गिर गया। 

इस केस में एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव ने कहा गया है कि बम विस्फोट या गैस सिलिंडर विस्फोट के कारण से यह इमारत ध्वस्त हुई है। जिसकी जांच की जा रही है। वहीं बांका के SP अरविंद गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन के कारण से मदरसा बंद था। यहां किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। हम एफएसएल और बम विस्फोटक टीम की पततिक्षा की जा रही हैं। विस्फोट के कारण का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि मृतक की पहचान अब्दुल मोबीन (33) के तौर पर हुई है जो पड़ोसी झारखंड के देवघर में सोनरिथारी थाना अंतर्गत कालूजोत गांव के रहने वाले थे। उन्होंने कहा है कि मंगलवार की प्रातः करीब आठ बजे हुए इस विस्फोट में पहले किसी के हताहत होने की सूचना तुरंत नहीं मिल पाई थी, लेकिन बाद में मदरसे के पीछे स्थित एक मस्जिद के इमाम के जख्मी होने की सूचना मिली थी जिसके उपरांत स्थानीय अस्पतालों में उनका पता लगाया जा रहा था। गुप्ता ने कहा कि इसी बीच अपराह्न चार बजे अज्ञात लोगों ने उनका शव नवटोलिया मुहल्ला की आबादी से दूर एक खाट पर पड़े होने की सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...

क्या आपके भी कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट में हो गई है कोई गलती? तो इस तरह करें सही

सीरम इंस्टीट्यूट ने किया पोलियो वैक्सीन के दाम में इजाफा, 91 से हो 188 हो जाएगी कीमत