बिहार शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम, इन चीजों पर लगी रोक
बिहार शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम, इन चीजों पर लगी रोक
Share:

पटना: बिहार शिक्षा विभाग ने अपनी सभी कर्मचारी एवं अफसरों के लिए एक आवश्यक आदेश जारी किया है। जारी आदेश के मुताबिक, सभी को फॉर्मल ड्रेस कोड का पालन करना होगा। विभाग ने सभी कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों के जींस और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी है। 

वही इस सिलसिले में शिक्षा विभाग ने लिखित आदेश जारी किया है। यह आदेश सुबोध कुमार चौधरी, निदेशक प्रशासन शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया है। आदेश में बताया गया है कि शिक्षा विभाग में पदस्थापित कर्मचारी गरिमा के तहत ड्रेस पहनकर नहीं आ रहे जो दफ्तर ने नियमों के मुताबिक सही नहीं है। सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि कार्यालय नियम के तहत ही ड्रेस पहन कर आएं। किसी भी परिस्थिति में जींस टीशर्ट पहनकर नहीं आए। आदेश 28 जून को जारी किया गया है।

वही इससे पहले बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने ऐसे अध्यापकों एवं कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोक दिया है जो आदतन विश्वविद्यालय या कॉलेजों में अनुपस्थित रहते हैं तथा बीते दिनों औचक निरीक्षण के चलते भी जो अनुपस्थित पाए गए थे। मिल रही खबर के अनुसार, शिक्षा विभाग ने मुजफ्फरपुर के बीआर अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के 630 अध्यापकों एवं कर्मचारियों, मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय के 190 शिक्षकों कर्मचारियों तथा भोजपुर के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के और कर्मचारियों को ड्यूटी पर उपस्थित नहीं रहने के कारण वेतन रोकने का फैसला लिया है।

शिवभक्तों के लिए खुशखबरी! अब लिपुलेख से होंगे कैलाश पर्वत के दर्शन

AIMIM नेता की दिग्विजय सिंह से मांग- 'कांग्रेस दफ्तर में हो बकरे की कुर्बानी'

'कुरान पर बिना तथ्यों के कोई डॉक्यूमेंट्री बनाइए, फिर देखिए क्या होता है..', आदिपुरुष पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -