बिहार: छापेमारी में पकड़ा गया 11 क्विंटल पॉलीथिन, लगा हुआ है प्रतिबन्ध
बिहार: छापेमारी में पकड़ा गया 11 क्विंटल पॉलीथिन, लगा हुआ है प्रतिबन्ध
Share:

दरभंगा: बिहार में पॉलीथिन पर रोक के बाद भी पॉलीथिन का इस्तेमाल बाजार में धड़ल्ले से हो रहा है. पॉलीथिन बगैर किसी रोक-टोक के दुकानदारों के पास पहुंच रही हैं. वहीं, ग्राहक भी पॉलीथिन की इस्तेमाल से गुरेज नहीं कर रहे हैं. पॉलीथिन को बैन करने में अब प्रशासन विफल दिख रही है. हालांकि, शनिवार को दरभंगा में प्रशासन ने रेड मार कर 11 क्विंटल पॉलीथिन बैग बरामद किए हैं.

प्रशासन के नाक के नीचे बिहार में पॉलीथिन का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है, किन्तु जिला व नगर निगम प्रशासन इससे अनजान बना हुआ है. बीच-बीच में मुहीम व कार्रवाई की बात तो सामने आती है, किन्तु उसका असर बाजार में दिखता नजर नहीं आ रहा है. शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पॉलीथिन का इस्तेमाल खुले आम होता दिखता है. पॉलीथिन से होने वाले दुष्परिणामों को देखते हुए ही इस पर बिहार सरकार ने रोक लगाने का ऐलान किया था. किन्तु, प्रशासनिक तंत्र के लिए यह ऐलान केवल कागजी बन कर रह चुका है. 

आज फिर एक बार जब दरभंगा नगर निगम के पदाधिकरियों की आंख खुली और बाजार समिति में जा कर थोक दुकानदारों के यहां छापामारी की कार्यवाही की, जिसमे तक़रीबन 11 क्विंटल पोलीथिन के बैग बरामद किया गया. नगर आयुक्त के द्वारा कारवाई करते हुए दुकानदारों पर चालान की रसीद काटी गई.

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -