कोरोना से जंग, सीएम नितीश ने आवंटित किए 100 करोड़ रुपए, बिहार के बाहर फंसे लोगों को भी मिलेगी मदद

Mar 26 2020 03:10 PM
कोरोना से जंग, सीएम नितीश ने आवंटित किए 100 करोड़ रुपए, बिहार के बाहर फंसे लोगों को भी मिलेगी मदद

पटना: कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन की वजह से उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। बीते दिन सीएम नीतीश कुमार ने राशनकार्ड धारकों के खाते में एक-एक हजार रुपये राशि डालने की घोषणा की थी। बिहार सरकार ने सीएम रिलीफ फंड से 100 करोड़ रुपये आवंटित कर दिए हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 100 करोड़ की राशि आवंटित की है। इस राशि का इस्तेमाल लॉक डाउन के कारण बिहार के भीतर जो मजदूर, रिक्शा चालक ,ठेला चालक ,वेंडर और अन्य गरीब फंसे हुए है। उनके लिए आपदा राहत केंद्र बनाने और उनके लिए भोजन एवं आवास का बंदोबस्त करने में किया जाएगा।

जो लोग लॉक डाउन के चलते बिहार के बाहर फंसे हुए हैं या फिर रास्ते में हैं, उन्हें रेसिडेंट कमिश्नर के माध्यम से जुड़ी राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर, वहीं पर भोजन एवं आवास का बंदोबस्त बिहार सरकार के खर्चे पर किया जा रहा है। इसके साथ ही आपदा राहत केंद्रों पर कोरोना संबंधित स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध रहेगी।

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल

लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान