शिक्षक दिवस के मौके पर बिहार मुख्यमंत्री का दावा, मैट्रिक-इंटर की परीक्षाओं में होने वाली धांधली खत्म करेंगे
शिक्षक दिवस के मौके पर बिहार मुख्यमंत्री का दावा, मैट्रिक-इंटर की परीक्षाओं में होने वाली धांधली खत्म करेंगे
Share:

पटना: शिक्षक दिवस के मौके पर बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा कि मैट्रिक-इंटर की परीक्षाओं में जब-तक धांधली खत्म नहीं करेंगे, चैन से नहीं बैठेंगे। परीक्षा की ऐसी फूलप्रूफ व्यवस्था लागू होगी, जो देश में नजीर बनेगी.

 मुख्यमंत्री सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजिक शिक्षकों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे. जहाँ उन्होंने कहा की, मीडिया ने इस बार टॉपर का साक्षात्कर लेकर परीक्षा में हो रही गड़बड़ी को उजागर किया. इसके लिए हम धन्यवाद देते हैं. उजागर नहीं तो पता नहीं कितनें दिनों तक यह धांधली चलती रहाती. अब हम सभी को आश्वस्त करते हैं कि परीक्षा में थोड़ी सी भी गड़बड़ी की जब तक गुंजाइश बची रहेगी, तब-तक चैन से नहीं बैठेंगे. भरोसा कर हम पदाधिकारियों को काम सौंपते हैं, लेकिन कुछ हैं जो भरोसा तोड़कर गड़बड़ी करते हैं. ऐसे लोगों को सजा जरूर मिलेगी.

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में बिहार के युवाओं की पहुंच राष्ट्रीय औसत से काफी कम है. इसे 13 फीसदी से बढ़ा कर 40 फीसदी तक करने का लक्ष्य है। इसके लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गई है. इसके तहत छात्रों को आसानी से चार लाख तक लोन मिलेंगे. बैंकों से हर मुद्दे पर बात हो चुकी है. लोन और उसके सूद की गारंटी बैंकों को राज्य सरकार दे रही है। अब लोन के लिए छात्रों को बैंकों का चक्कर नहीं लगाना होगा. 20 से 25 साल के युवाओं को प्रतिमाह दो साल तक स्वयं सहायता भत्ता मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -