बिहार बोर्ड रिजल्ट घोटाला मामले में बोर्ड के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
बिहार बोर्ड रिजल्ट घोटाला मामले में बोर्ड के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
Share:

पटना : बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में हुए घोटाले के मामले में बोर्ड के चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। रिजल्ट में हुई धांधली में भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे है। कहा जा रहा है कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इससे पहले लालकेश्वर सिंह को बिहार सरकार की ओर से नोटिस भेजा गया था। जिसमें कहा गया था कि 24 घंटे के भीतर आप बताएं कि आपको आपके पद से बर्खास्त क्यों नहीं किया जाए।

दूसरी ओर आर्टस की टॉपर रुबि राय और साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ व राहुल कुमार के घर एसआईटी समन लेकर पहुंच गई। दोनों अपने-अपने घर से फरार बताए जा रहे है। सभी टॉपरों के घरों पर नोटिस चिपका दी गई है। उन्हें पुलिस के समक्ष हाजिर होकर अपना पक्ष रखना होगा। बिशुन राय कॉलेज के डायरेक्टर बच्चा यादव भी फरार बताए जा रहे है। पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर छात्र और बच्चा को ढूंढ रही है।

कॉलेज के प्रिंसिपल अमित कुमार भी लापता हो गए है। घर पर न मिलने के बाद नोटिस उऩकी बेटी को थमा दिया गया। लालकेश्वर सिंह पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर हैं। इन्हें पटना कॉलेज का प्रिंसिपल भी बनाया गया था। हालांकि, लगातार विवादों में रहने के कारण 6 माह में इन्हें पद छोड़ना पड़ा था।

2008 में पटना कॉलेज में इनके खिलाफ हंगामा मचा था। यूनिवर्सिटी से रिटायर होने के बाद इनको राजनीतिक कनेक्शन के तहत 2014 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन का पद मिला था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -