बिहार मैट्रिक परीक्षा परिणाम घोषित, प्रेरणा राज ने टॉप किया
बिहार मैट्रिक परीक्षा परिणाम घोषित, प्रेरणा राज ने टॉप किया
Share:

पटना : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का परिणम जारी कर दिया गया है. विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर देख सकते हैं.

परीक्षा में 68 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए है. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 18.77 फीसद अधिक विद्यार्थी पास हुए है. सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा प्रेरणा राज ने  497 अंक के साथ टॉप किया है. दूसरे स्‍थान सिमुलतला की ही प्रज्ञा और शिखा कुमारी हैं. तीसरे स्थान पर अनुप्रिया है. यानि टॉप थ्री में छत्राओं ने दबदबा कायम किया है.  टॉप टेन में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के आठ विद्यार्थी है.

गोपालगंज के एक स्कूल से 42000 कॉपियों गायब हो जाने की खबर सामने आने के बाद से ही बिहार मैट्रिक परीक्षा परिणाम का मामला देश भर में सुर्खियों में बना हुआ था.  पहले परीक्षा परिणाम 20 जून को आने वाले थे पर इस मामले के बाद परीक्षा परिणाम को 26 जून तक के लिए टाल दिया गया था.  बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी. इस वर्ष परीक्षा में लगभग 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. परीक्षा राज्य के 1,426 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर रोल नंबर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज कर परीक्षा परिणाम डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं. 

बिहार बोर्ड 12th Result : घोषित हुआ परीक्षा परिणाम, ऐसे चेक करें स्टूडेंट्स

पटना : मालवाहक जहाज चलने से आयात-निर्यात को बढ़ावा मिलेगा

नीतीश कुमार : बिहार का विकास मेरी प्राथमिकता

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -