सरकार ने नहीं की मदद, तो गाँव वालों ने चंदा करके बना लिया 150 मीटर लंबा पुल
सरकार ने नहीं की मदद, तो गाँव वालों ने चंदा करके बना लिया 150 मीटर लंबा पुल
Share:

बेगूसराय: सरकार चाहे सड़क और पानी की उपलब्धता के जितने चाहे दावे कर ले। किन्तु ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अभी भी यह एक ख्वाब ही है। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की उपेक्षा का आलम यह है कि लोगों को नारकीय जीवन जीने और विवश होकर अपना हाथ जगन्नाथ वाली कहावत को चरितार्थ करने के लिए विवश होना पड़ा हैं। सरकारी उपेक्षा से आहत लोग, चंदा एकत्रित करके अपनी जलालत दूर कर रहे हैं। ताजा मामला छौड़ाही प्रखंड के शाहपुर पंचायत से सामने आए हैं।

यहाँ के स्थानीय लोगों ने चंदा इकठ्ठा करके  करीब 150 फीट लंबा बांस का पुल (चचरी पुल) तैयार कर लिया है। शाहपुर पंचायत के भोजा वार्ड नंबर- सात एवं आठ के बीच का गड्ढा जब ख़त्म हो गया तो बारिश का पानी आसपास के घरों के आसपास इकठ्ठा हो  गया। इसके लिए दो महीने तक लोगों ने मुखिया से लेकर BDO तक समस्या के निराकरण के लिए गुहार लगाई। किन्तु सभी ने इस समस्या को दूर करने में असमर्थता जाहिर की।

थक हारकर यहाँ के लोगों ने आपसी सहयोग से चंदा कर 15 हजार रुपया इकठ्ठा किया। इसके बाद बांस, कांटी, तार खरीद कर पिछले हफ्ते चचरी पुल का निर्माण आरंभ किया गया। मोहल्ले के सभी लोगों ने सब काम छोड़कर इसमें सहयोग किया और सोमवार की देर शाम लगभग 150 फीट लंबा पुल बनकर तैयार हो गया। मंगलवार की सुबह जब मोहल्ले के लोगों ने इसका इस्तेमाल शुरू किया तो गाँव वालों के चेहरे खिल उठे। स्थानीय लोगों के लिए यह कार्य किसी पहाड़ को तोड़ने से कम नहीं था।

डी.के शिव कुमार को कोरोना ने किया संक्रमित, कांग्रेस में हड़कम

लॉकडाउन में बर्बाद हुआ पर्यटन उद्योग, 12 करोड़ नौकरियों पर मंडराया संकट

पुलवामा आतंकी हमला: NIA दाखिल करेगी 5000 पन्नों की चार्जशीट, सामने आया पाक कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -