पुलवामा आतंकी हमला: NIA दाखिल करेगी 5000 पन्नों की चार्जशीट, सामने आया पाक कनेक्शन

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 5000 पन्नों का आरोपपत्र तैयार किया है. आरोपपत्र में कुल 20 आतंकियों के नाम शामिल हैं. आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर और रऊफ असगर मसूद का नाम भी आरोपपत्र  में शामिल है. मसूद अजहर के भतीजे उमर फारुक और अदील डार के अतिरिक्त हमले में शामिल आतंकियों के बीच बातचीत और व्हाट्सएप चैट की जानकारी भी मौजूद है.

पाकिस्तान से अंतर्राष्ट्रीय सीमा के माध्यम से आरडीएक्स लाए जाने की पूरी साजिश की डिटेल चार्जशीट में है. NIA ने CEPF के काफिले पर हमला करने के आरोपी बिलाल अहमद कुचे को अरेस्ट कर लिया है. बिलाल अहमद की गिरफ्तारी कश्मीर के पुलवामा से की गई है. गिरफ्तारी के पश्चात NIA ने बिलाल अहमद को जम्मू की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से अदालत ने उसे 10 दिन की NIA रिमांड पर भेज दिया था.

आपको बता दें कि पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में NIA अब तक 7 आतंकियों को अरेस्ट कर चुकी है. बिलाल अहमद कश्मीर के पुलवामा का निवासी है और अपने घर में ही आरा मशीन चलाता है. आपको बता दें कि इस हमले में 40 से अधिक CRPF जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। 

PNB घोटाला: नीरव मोदी को एक और झटका, पत्नी एमी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी

मिस्र का टूर कर चुके है अब तक लाखों पर्यटक, जुलाई माह से शुरू हो गई थी एंट्री

सोना-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -