बिहार चुनाव: बहुमत से कुछ ही सीटें दूर NDA, राजद से मिल रही कड़ी टक्कर
बिहार चुनाव: बहुमत से कुछ ही सीटें दूर NDA, राजद से मिल रही कड़ी टक्कर
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) के तहत 243 सीटों पर पड़े वोटों की गिनती जारी है. राज्य में 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर मतगणना का कार्य चल रहा है. अभी तक के रुझानों और सामने आ चुके नतीजों के अनुसार, NDA एक बार फिर से बिहार में वापसी करती नज़र आ रही है.  रुझानों और अब तक आए नतीजों में NDA के पास 120 से ज्यादा सीटें दिख रही हैं। 

वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के महागठबंधन को लगभग 116 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं. अन्य को भी 8 के करीब सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि फिलहाल दोनों ही बड़े सियासी दल अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. वहीं भारत चुनाव आयोग ने एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि पहले मतगणना के 25-26 राउंड हुआ करते थे, इस चुनाव में यह बढ़कर औसतन 35 राउंड हो गए. इसलिए मतगणना देर रात तक जारी रहेगी.

बता दें कि 7 नवंबर को हुए अंतिम चरण की वोटिंग के बाद सामने आए एक्जिट पोल में राजद नेता और बिहार के पूर्व सीएम के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का अनुमान जाहिर किया गया था. हालांकि अब भाजपा और राजद दोनों ही दलों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है.

मध्य प्रदेश में कायम रहेगा शिव'राज', सिंधिया के सिर सजा जीत का ताज

भारत और मालदीव ने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 4 समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

ट्रम्प हुए नाकाम, तो रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने किया आर्मीनिया-अजरबैजान युद्धविराम का किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -