बिहार में शुरू हुई चुनाव पॉलिटिक्स, JDU नेता बोले- सीएम नितीश से बड़ा कोई दलित नहीं
बिहार में शुरू हुई चुनाव पॉलिटिक्स, JDU नेता बोले- सीएम नितीश से बड़ा कोई दलित नहीं
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग द्वारा इसको लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है. बस तारीखों के आधिकारिक ऐलान की प्रतीक्षा है. किन्तु दल बदलने और अंदरूनी सियासत का खेल अब आरंभ हो चुका है. बिहार में अब दलित पॉलिटिक्स पर सियासत और तेज होने लगी है. जेडीयू के चार दलित मंत्रियों ने आज प्रेस वार्ता करते हुए पार्टी सरकार की तरफ से किए गए कामों का बखान किया.  

इस दौरान JDU नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि कल्याण विभाग के 16 करोड़ का बजट 40 करोड़ का कर दिया गया है. पिछड़ों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है. आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए पत्र भी लिखा गया है।  उन्होंने कहा कि हमने पंचायती राज में दलितों को नया नेतृत्व दिलाया है. हजारों वर्षों से दबे कुचले वर्ग को नेतृत्व भी दिया. हमने महादलित महादलित जीतनराम मांझी को सीएम बनाया था. दलितों के उत्थान के लिए सबसे अधिक कार्य नीतीश कुमार ने ही काम किया है.

वही जेडीयू नेता व मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि जिसने कभी सोचा नहीं था, उन्हें वो पद दिया गया।  अध्यक्ष का पद दलित को दिया गया. दलित में पैदा होने से कोई दलित का नेता नहीं होता है. बिहार में सीएम नीतीश कुमार से बड़ा कोई दलित का नेता नहीं. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -