नही रहे बिहार के जुझारू एवं कर्मठ नेता लालमुनि चौबे
नही रहे बिहार के जुझारू एवं कर्मठ नेता लालमुनि चौबे
Share:

दिल्ली के एम्स अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद लालमुनि चौबेजी ने शुक्रवार को अपनी अंतिम सांस लेते हुए दुनिया को अलविदा कहा. इनका जन्म 6 सितम्बर 1942 को बिहार राज्य में हुआ था. वे सन 1996 से लेकर 2009 तक भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व करते हुए बक्सर से सांसद रहे. जिसके बाद 2014 में उन्हे पार्टी से टिकट नहीं दिया गया जिसके चलते उन्होंने अपनी निर्दलीय पार्टी बनाने का विचार किया, परन्तु वे अटल बिहारी वाजपेयीजी के काफी नजदीकी नेताओ में से एक थे, जिसके चलते उन्होंने अलग पार्टी बनाने का निश्चय तोड़ दिया और बीजेपी का नेतृत्व करते रहे.

चौबेजी सन 1969 से जनसंघ से जुड़े रहने के फलस्वरूप सन 1972 मे पहली बार विधायक बने. चौबेजी को पार्टी में पूर्णत: समर्पित होने के कारण एवं दयालु स्वभाव के चलते उन्हे बाबा की उपाधि से सम्बोधित किया जाता था.

बीजेपी नेता नंदकिशोरजी ने आदरणीय चौबेजी को स्मरण करते हुए लिखा कि, “वो किसी की भी अच्छाई एवं बुराई को सामने कहते थे. आज के समय मे लालमुनी चौबेजी जैसे नेता गिनती के ही बचे है. वे लोकप्रिय आदमी थे, इसलिए जनता के कष्टो एवं दुखो को भलिभांति जानते थे”.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी ने भी ट्विटर पर चौबेजी के शोकाकुल परिवार के लिए शोक सन्देश देते हुए कहा है कि, “उन्होंने बिहार के उत्थान हेतु निस्वार्थ भाव से प्रयास किये और उनमे सफल भी हुए. मै उनके अचानक निधन हो जाने के कारण देश में एक अच्छे नेता की कमी हमेशा महसुस करते रहूँगा. चौबेजी के परिवार के प्रति मै अफशोस जाहिर करता हूँ”. लालमुनिजी का अंतिम संस्कार शनिवार को बनारस मे किया जायेंगा.      

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -