मरीज को ताज़ा हवा खिलाने ICU से बाहर ले गए परिजन, हुई मौत
मरीज को ताज़ा हवा खिलाने ICU से बाहर ले गए परिजन, हुई मौत
Share:

पटना: बिहार के भागलपुर जिले स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही प्रकाश में आई है। यहां एक परिवार मरीज को डॉक्टर की हिदायत की अनदेखी करके अस्पताल से दूर ले गया, जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। डॉक्टरों के अनुसार, एक परिवार अपने मरीज को तीसरे फ्लोर पर स्थित ICU से बाहर खींच कर ले आया और कहा कि मरीज को खुली हवा की आवश्यकता है। डॉक्टरों ने इसका विरोध किया, किन्तु मरीज के परिजनों ने उनकी एक ना सुनी।

इस लापरवाही की वजह से मरीज की मौत हो गई। ये पूरा मामला 19 जुलाई का है, किन्तु इस घटना का वीडियो अब वायरल होने की वजह से एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। मरीज की मौत उस समय हुई जब उसे कटिहार लाया जा रहा था। डॉक्टरों की सलाह के विरुद्ध परिवार मरीज को अलग ले जा रहा था। परिवार का आरोप था कि अस्पताल में सही से उपचार नहीं किया जा रहा है। एक वीडियो बनाकर डॉक्टरों ने आरोप लगाया है कि परिवार वालों ने मरीज को ICU बेड और ऑक्सीजन ट्रॉली के साथ ही खींच ले गए थे, इस दौरान किसी ने मास्क नहीं लगा रखा था। जब डॉक्टरों ने रोका तो मरीज के परिजन उन्हें धमकी देने लगे। जब डॉक्टरों को मरीज ICU में नहीं मिला तो उन्होंने स्थानीय थाने में तहरीर दी।

डॉक्टरों का कहना है कि यदि मरीज उपचार में मदद नहीं करेंगे, तो फिर कोरोना से मुकाबला कैसे किया जाएगा। आपको बता दें कि ये बिहार के केवल एक अस्पताल की तस्वीर नहीं है, बल्कि कई बड़े अस्पतालों में ऐसा ही हो रहा है. फिर चाहे वो भागलपुर हो या फिर सूबे की राजधानी पटना।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -