बिहार में फिर गरमाया फर्जी टीचरों का मामला, 38 शिक्षकों पर गिरी गाज
बिहार में फिर गरमाया फर्जी टीचरों का मामला, 38 शिक्षकों पर गिरी गाज
Share:

कैमूर: बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर बहुत समय से फर्जीवाड़े की बात प्रकाश में आ रही है. पहले भी कई शिक्षकों को फर्जी नियुक्ति पत्र के चलते बर्खास्त किया गया है. अब एक बार फिर फर्जी नियुक्ति पत्र के मामले में 38 शिक्षकों पर गाज गिरी है. यह मामला कैमूर जिले का है जहां भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत 38 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है.

यह कार्रवाई जिला प्रशासन की तरफ से की गई है. बताया जा रहा है कि शिक्षकों ने नकली हस्ताक्षर बनाकर योगदान पत्र तैयार किया था. खबरों के मुताबिक, बर्खास्त शिक्षक तत्कालीन बीडीओ रामजी पासवान के नकली हस्ताक्षर बनवाए और योगदान पत्र तैयार कर लिया. जिसके बाद वे अलग-अलग स्कूलों में काम कर रहे थे. वहीं, मामला 18 जून को जब सामने आया तो भगवानपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने थाने में सभी शिक्षकों के विरुद्ध FIR दर्ज करवाई गई.

जिसके बाद डीएम ने 5 सदस्य टीम का गठन कर जांच के आदेश जारी किए थे. जांच में मामला साफ़ हुआ तो प्रखंड विकास पदाधिकारी से फोन पर चर्चा करने के बाद सभी 38 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया. डीएम ने जानकारी देते हुए बताया है कि 38 शिक्षकों का सत्यापन कराने पर उनकी नियुक्ति पत्र नकली पाया गया. अब उनके ऊपर मामला दर्ज करा कर पुलिस जांच कर रही है. 

योगा करते हुए सपना ने शेयर की तस्वीर और फैंस को दी ऐसी नसीहत

इंटरनेशनल योगा डे पर कोमोलिका ने दिखाया अपने योगा का जादू

योग दिवस : जवानों संग आर्मी डॉग ने भी किया योग, जमकर देखीं जा रही तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -