टी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

Jul 10 2020 05:43 PM
टी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

आज के समय में क्रिकेट का बोलबाला पूरी दुनिया में है। क्रिकेट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीमों का दबदबा है। इन टीमों को पूरी दुनिया जानती है। लेकिन एक ऐसी टीम के बारे में आपको हम बताने जा रहे हैं जिसके नाम टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड दर्ज है और इस टीम का नाम है रोमानिया। 

क्रिकेट की दुनिया में एक गुमनाम से देश रोमानिया ने यह कारनामा साल 2019 में किया था और टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत का ताज उसने श्रीलंका से छीन लिया था। अगस्त 2019 में रोमानिया ने तुर्की के ख़िलाफ़ खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन जड़ दिए। जवाब में तुर्की की टीम 13 ओवर में महज 53 रनों पर सिमट गई। रोमानिया ने इस दौरान 172 रनों से विराट जीत हासिल की। 

विजेता टीम रोमानिया की ओर से शिवकुमार पेरियालवार ने शतक जड़ते हुए कुल 105 रनों की नाबाद पारी खेली। रोमानिया इस जीत के साथ ही टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली टीम बन गई। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था। श्री लंका ने इस रिकॉर्ड पर 12 साल से कब्जा कर रखा था। अब लंकाई टीम इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गई है और तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से भारत और पाकिस्तान का नाम दर्ज है। पाकिस्तान और भारत की क्रिकेट टीम ने क्रमश: वेस्ट इंडीज और आयरलैंड को 143 रनों के बड़े अंतर से हराकर जीत का स्वाद चखा था। 

 

 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी बोले- 2019 वर्ल्ड कप के लिए 12 महीने पहले से तैयार था भारत, लेकिन.....

जब वनडे में हुई भारत की शर्मनाक हार, ये 3 मैच कोई नहीं रखना चाहेगा याद

वनडे में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड, कहाँ है भारत का स्थान ?