हर रोज़ अपना जेंडर बदल लेता है ये शख्स..ऐसे जीता है लाइफ
हर रोज़ अपना जेंडर बदल लेता है ये शख्स..ऐसे जीता है लाइफ
Share:

आज के ज़माने में आपने जेंडर बदलवाने की कड़ी बातें सुनी होंगी जो अब आम हो गई है. कई बार आप अपनी पहचान किसी नाटक या किसी खास अवसर पर ही बदलते हैं पर बात जब जेंडर परिवर्तन की हो तो ये करना आसान नहीं होता. यह भी रेयर केस बन जाता है.  लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी पहचान हर 24 घंटे पर बदल जाती है. जी हैं ये शख्स कभी महिला बन जाता है तो कभी पुरुष, अब ऐसा कैसे होता है आइये जानते हैं उसके बारे में.

आपको बता दें, इंग्लैंड के मेडस्टोन में रहने वाला 22 साल का रेयान वीगली ‌बाई-जेंडर शख्स है. वह हर दिन उठकर सबसे पहले यह तय करता है कि आज के दिन उसे महिला जैसा महसूस हो रहा है या फिर एक पुरुष की तरह. उस दिन उसे जिस तरह का अनुभव होता है, वह उस दिन वैसा ही बने रहता है. अपने ऐसी बात कभी नहीं सुनी होगी और इस पर यकीन भी नहीं हो रहा होगा. लेकिन ये सच हैं. बाय जेंडर लोगों की कुछ आदतें और पसंद कभी महिलाओं तो कभी मर्दों जैसी होती हैं. वो ट्रांसजेंडर जैसे ही होते हैं और रेयान का केस भी कुछ ऐसा ही है.

इस बारे में रेयान का कहना है कि उनके लड़की जैसा बनके रहने की वजह से उनकी जिंदगी में कई आई हुई लड़कियां छोड़कर चली गईं. लेकिन उन्हें अब जाकर अपना असली प्यार मिल ही गया है. रेयान की गर्लफ्रेंड किस्टाल ‌ग्रिग्स कहती हैं उन्हें रेयान के इस अवस्‍था से कोई दिक्कत नहीं है. वो उसे पसंद भी करती है और साथ भी रहना चाहती है. वो कहती है रेयान के शौक का कुछ नहीं कर सकती. इसलिए वो उसे ऐसे ही अपनाना चाहती है.

घर में बनेगी बीयर, नहीं करना होगा अब ज्यादा खर्च

ये पौधा आपके घर की शोभा बढ़ाएगा लेकिन ले लेगा जान

इस मंदिर में पति पत्नी ने साथ की पूजा तो हो जायेगा तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -