महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, शिंदे सरकार को अजित पवार का समर्थन, बनेंगे डिप्टी सीएम, टूट गई NCP!
महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, शिंदे सरकार को अजित पवार का समर्थन, बनेंगे डिप्टी सीएम, टूट गई NCP!
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में दो फाड़ हो गई है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले अजित पवार ने आज (रविवार) अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ मीटिंग की और इसके बाद 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए राजभवन पहुँच गए.

इसके साथ ही अजित पवार ने शिंदे सरकार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया और अब वे डिप्टी सीएम बनने वाले हैं. सम्भावना यह भी है कि, पवार के साथ ही, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वालसे पाटिल के मंत्री पद भी शपथ ग्रहण कर सकते हैं. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ सभी मंत्री भी राजभवन में उपस्थित हैं. रिपोर्ट के अनुसार, NCP की प्रदेश इकाई के प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद अजित पवार नाराज़ चल रहे थे.

इस मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी पहुंची थी. हालांकि, सुले बैठक छोड़कर चली गईं. रविवार सुबह NCP प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पुणे में मौजूद शरद पवार से फोन पर चर्चा की. राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखते हुए, शरद पवार ने पुणे में रहने का निर्णय लिया है और कथित तौर पर अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं.

'जो कानून देश हित में होगा, पार्टी उसका समर्थन करेगी..', UCC को लेकर सुभासपा ने स्पष्ट किया रुख

'जिन्ना की संस्कृति को आगे बढ़ा रहे ओवैसी..', सीएम पुष्कर धामी ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री के छत्तीसगढ़ दौरे की तैयारी के चलते भाजपा की बड़ी बैठक आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -