Share:
झारखंड में टला बड़ा ट्रेन हादसा, हुआ ये हाल
झारखंड में टला बड़ा ट्रेन हादसा, हुआ ये हाल

बोकारो: झारखंड के बोकारो से एक बड़े रेल हादसे के टलने की खबर आ रही है. दरअसल, मंगलवार की शाम बोकारो में संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग पर एक ट्रैक्टर रेल पटरी एवं फाटक के बीच फंस गया था. उसी वक़्त नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस गुजर रही थी. किन्तु ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ी दुर्घटना टल गई. DRM मनीष कुमार ने बताया कि बोकारो जिले के भोजूडीह रेलवे स्टेशन के संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे फाटक बंद होने के चलते एक ट्रैक्टर फंस गया. इसी के चलते यहां से नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस (22812) वहां से गुजर रही थी, मगर ड्राइवर ने सावधानी बरतते हुए ट्रेन की ब्रेक लगाई तथा ट्रेन रुक गई. जिसके कारण बड़ी रेल दुर्घटना टल गई.

रेलवे अफसर ने बताया कि ये दुर्घटना शाम लगभग 5 बजे हुई थी. इस के चलते राजधानी एक्सप्रेस यहां लगभग 45 मिनट तक रुकी रही. इस मामले में रेलवे अफसरों ने एक्शन लेते हुए FIR दर्ज कर ली है. इसके साथ ही रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन को ससपेंड कर दिया है. बता दें कि पिछले 2 जून को ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु हावड़ा एक्सप्रेस एवं एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई थीं, जिसमें 288 व्यक्तियों की मौत हो गई. इस दुर्घटना के लगभग 51 घंटे पश्चात् रेलवे ट्रैक के रिस्टोरेशन का काम पूरा हो सका. रेलवे मंत्री की सिफारिश के पश्चात् इस दुर्घटना की जांच CBI कर रही है. 

वहीं विपक्षी दलों ने CBI जांच को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि इसमें कोई अपराध नहीं हुआ, जिसकी तहकीकात CBI करेगी. इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों एवं चोटिल व्यक्तियों को मुआवजा देने का ऐलान भी कर दिया गया है. रेलवे की तरफ से मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से चोटिल लोगों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों पर 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है. अबतक रेलवे ने 100 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है. इसके अतिरिक्त आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने भी अपने प्रदेश के लोगों को मुआवजा देने की घोषणा की है.

नहीं रहे मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट गौरव गांधी, हार्ट अटैक से गई जान

गौतम अडानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर शख्स, इस पायदान पर बनाई जगह

अनुराग बनकर जैद अली ने हिन्दू लड़की को फंसाया, फिर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव, पीड़िता ने खुद सुनाई आपबीती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -