Share:
अनुराग बनकर जैद अली ने हिन्दू लड़की को फंसाया, फिर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव, पीड़िता ने खुद सुनाई आपबीती
अनुराग बनकर जैद अली ने हिन्दू लड़की को फंसाया, फिर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव, पीड़िता ने खुद सुनाई आपबीती

संभल: यूपी के संभल जिले से एक और लव जिहाद की घटना सामने आ रही है यहाँ रहने वाले शख्स ने नोएडा में काम करने वाली युवती को अपनी पहचान बदलकर प्रेमजाल में फंसाया. तत्पश्चात, शारीरिक शोषण किया एवं धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. इस मामले की शिकायत पीड़ित लड़की ने पुलिस से की है. खबर प्राप्त होने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पुलिस चौकी पहुंचे तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. पुलिस ने देर रात अपराधी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के उन्नाव के मोरवा की रहने वाली लड़की नोएडा की एक कंपनी में काम करती है. 4 वर्ष पूर्व एक शख्स ने उसे अपना नाम अनुराग ठाकुर बताकर प्रेमजाल में फंसा लिया. इसी बीच शख्स ने लड़की को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए तथा फोटो व वीडियो रिकॉर्ड कर लिए. आरोप है कि इसके पश्चात् युवक लड़की को ब्लैकमेल करता रहा. लड़की से आहिस्ता-आहिस्ता 6 लाख रुपये भी ठग लिए. तत्पश्चात, जब लड़की ने शख्स पर शादी के लिए दवाब बनाया तो वह शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दवाब डालने लगा. धर्मांतरण की बात सुनकर लड़की दंग रह गई. उसे पता चला कि युवक का नाम अनुराग नहीं, बल्कि जैद अली है तथा वह संभल के चंदौसी तहसील में बनियाठेर थाना क्षेत्र के नरौली गांव का रहने वाला है. लड़की को जब युवक के षड्यंत्र का पता चला तो उसने युवक से पैसे वापस करने की मांग की. इस पर शख्स ने जान से मारने की धमकी देनी आरम्भ कर दी तथा नोएडा से फरार हो गया. युवक वापस नहीं लौटा तो लड़की संभल जिले के बनियाठेर थाना क्षेत्र की नरौली पुलिस चौकी पर पहुंच गई. लड़की ने पुलिस को घटना की पूरी खबर दी.

वही मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को प्राप्त हुई तो लोग इकट्ठा होकर नरौली पुलिस चौकी पर पहुंच गए. वहीं सीओ चंदौसी डॉ. प्रदीप सिंह एवं बनियाठेर थाना प्रभारी भी मौके पर आ गए. हिंदू संगठन के लोगों ने लव जिहाद के मामले में कार्रवाई की मांग की. जब सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन के लोग पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर भड़क गए. हिंदू संगठन के लोगों ने सीओ एवं थाना प्रभारी के सामने ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. हंगामे की खबर प्राप्त होने पर अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस श्रीशचंद चौकी पर पहुंचे. उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर हंगामा शांत कराया. मामला तूल पकड़ता देख बनियाठेर थाना पुलिस ने देर रात लड़की की शिकायत पर अपराधी के खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज कर लिया. पीड़ित लड़की ने बताया कि जैद अली वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था. जान से मारने की धमकियां देता था. उसने मुझे अपना नाम अनुराग ठाकुर बताया था. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कौशल किशोर ने बताया कि लड़की को युवक के मुस्लिम होने की जानकारी प्राप्त हुई. युवक अनुराग नहीं, बल्कि जैद अली है तो वह यहां तक आई. यह लव जिहाद का मामला है. अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीशचंद ने बताया कि लड़की ने शिकायत दर्ज कराई है कि झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया गया है तथा धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया. शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इंडेक्स अस्पताल में इंडेक्स संजीवनी योजना बनी मरीजों के लिए मददगार

बिहार में पुल गिरने पर बोले सपा के नेता- 'गिर गया तो गिर गया...'

भूकंप के झटकों से डोली राजस्थान की धरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -