आतंकवाद के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कामयाबी, मौलवी देता था पाकिस्तान को ख़ुफ़िया जानकारी
आतंकवाद के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कामयाबी, मौलवी देता था पाकिस्तान को ख़ुफ़िया जानकारी
Share:

दिनांक 3 सितम्बर को भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के आतंकवाद के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कामयाबी हासिल की है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में रहकर पड़ोसी देश पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। सेना ने शनिवार को 22 वर्षीय मौलवी अब्दुल वाहिद को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड इलाके में गुप्त सूचना मिलने के बाद धर दबोचा आरोप है, कि मौलवी सुरक्षा और प्रशासन से जुड़ी खुफिया जानकारी पाकिस्तान में बैठे आतंकियों को भेजता था। 

पुलिस ने मिलीटेंसी इंटेलिजेंस से मिले विशेष इनपुट के आधार पर मौलवी को गिरफ्तार किया आरोपी कृष्णा वार्ड में एक मदरसे का शिक्षक और मस्जिद में मौलवी था। अधिकारियों के मुताबिक इलाके का रहने वाला वाहिद अपनी पत्नी और 7 महीने के बेटे के साथ दाद पेट गांव के मदरसे में रह रहा था। अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता करार देते हुए कहा कि शुरू में सैन्य खुफिया ने एक संदिग्ध की मौजूदगी के बारे में जानकारी जुटाई थी, जो सीमा पर सूचना दे रहा था। वाहिद विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर था। जिन्होंने आरोपियों की पहचान करने और गिरफ्तार करने के लिए मिलकर काम किया उन्होंने कहा कि उसे पिछले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया गया था। 

इस आतंकी संगठन के लिए कर रहा था काम 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस, सैन्य खुफिया और राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) द्वारा संयुक्त पूछताछ के दौरान वाहिद ने दिसंबर 2020 से आतंकी समूह कश्मीर जनबाज फोर्स (केजेएफ) के लिए काम करने और सुरक्षा प्रतिष्ठानों के वीडियो और तस्वीरें साझा करने की बात स्वीकार की वाहिद का 'आतंकवाद की ओर झुकाव था, और वह सोशल मीडिया पर केजेएफ कमांडर तैयब फारूकी उर्फ ​​उमर खताब के संपर्क में आया। उन्होंने कहा कि वह सक्रिय आतंकवादी होने की पेशकश करने के अलावा ऑनलाइन समूह का सक्रिय सदस्य बन गया। अधिकारियों ने कहा कि वह कुछ अज्ञात लोगों के साथ नियमित रूप से संपर्क में था, संभवत: पाकिस्तानी खुफिया गुर्गों ने स्थानीय युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए पैसे और नए फोन की पेशकश की थी। 

22 साल का मौलवी अब्दुल वाहिद, काम- पाकिस्तान को भारतीय सेना की जानकारी भेजना, हुआ गिरफ्तार

सोपोर एनकाउंटर में आतंकी मोहम्मद रफ़ी और केसर अशरफ ढेर, भारत के ही निवासी थे दोनों दहशतगर्द

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, बॉर्डर पर लगातार जारी है घुसपैठ की कोशिश, एक और गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -