आमजन को बड़ी राहत! जल्द सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, 2 मंत्रालयों में चल रही है चर्चा
आमजन को बड़ी राहत! जल्द सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, 2 मंत्रालयों में चल रही है चर्चा
Share:

नई दिल्ली: आमजन को पेट्रोल एवं डीजल की महंगाई से थोड़ी राहत देने पर नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) विचार कर रही है. हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है कि पेट्रोलियम मंत्रालय पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने को लेकर वित्त मंत्रालय से विचार-विमर्श कर रहा है. यदि ऐसा होता है तो भारत में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) में तत्काल कमी आएगी.

वही केंद्र सरकार ने बीते वर्ष नवंबर में भी पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty) में कमी की थी. उस वक़्त सरकार ने पेट्रोल पर प्रति लीटर पांच रुपये तथा डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी. पेट्रोल पर कुल एक्‍साइज ड्यूटी (Excise Duty on Petrol) फिलहाल 27.90 रुपये प्रति लीटर है तथा डीजल पर 21.80 रुपये है. वही 11 अप्रैल को तेल कंपनियों ने निरंतर पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया. हालांकि, 22 मार्च से 6 अप्रैल के बीच पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें 10 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुकी हैं. ऐसे में यदि सरकार एक्साइज ड्यूटी में कमी का निर्णय लेती है, तो इससे आमजान को पेट्रोल-डीजल की महंगाई से राहत प्राप्त होगी.

वही IOCL के पोर्टल पर अवेलेबल डेटा के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें (Petrol Price) 105.41 रुपये प्रति लीटर पर है. राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर डीजल की कीमत 96.67 रुपये है. मुंबई में पेट्रोल का दाम 120.51 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं, एक लीटर डीजल का दाम (Diesel Price) 104.77 रुपये प्रति लीटर पर है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का दाम 115.12 रुपये और डीजल का मूल्य 99.83 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 100.94 रुपये प्रति लीटर पर है. 

VIDEO! हरियाणा के टूरिस्ट्स ने लद्दाख की झील में मचाया उत्पात, देखकर भड़के लोग

'सुनो साहब! मुझे जेल में मजा आता है, आप छोड़ोगे फिर चोरी करूँगा', बार-बार गिरफ्तार होने पर बोला बदमाश

इंटरनेट पर वायरल हुआ कांग्रेस नेता की बेटी का अनोखा 'वेडिंग कार्ड', बारातियों को भेंट में मिलेगी संविधान की कॉपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -