टाटा के साथ Kia भी लॉन्च कर सकती है अपनी इलेक्ट्रिक कार
टाटा के साथ Kia भी लॉन्च कर सकती है अपनी इलेक्ट्रिक कार
Share:

मौजूदा वक़्त में भले ही देश में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर बहुत अधिक विकल्प ना हों लेकिन आने वाले वक़्त में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक कारों के बहुत सरे ऑप्शन भी मिलने वाले है. तमाम कार कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस करने में लगी हुई है और जल्द से जल्द उन्हें मार्किट में उतारने के प्रयास में है. टाटा मोटर्स पहले ही इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी पकड़ बनाने में कामयाब हो चुकी है. कंपनी टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी को सेल कर रही है. जिसके साथ ही अब कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की दिशा में भी आगे बढ़ने लगे है. आइए जानते हैं कि कंपनी की कौन-कौन सी तीन नई इलेक्ट्रिक कारें आने वाली हैं.

टाटा पंच ईवी:  कंपनी का प्लान टाटा पंच ईवी को भी लॉन्च करने का है. जिसके 2023 में लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह देश में कंपनी की सबसी सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने वाले है. इतना ही नहीं इसमें Ziptron पावरट्रेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. टाटा पंच ईवी में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने की संभावना है.

KIA मोटर्स बहुत जल्द इंडियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने अपनी EV के  लिए पूरी तैयारी कर चुकी है. कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 के लिए इंडिया में ट्रेडमार्क फाइल कर दिया है. Kia EV6 को 2021 में ग्लोबल लेवल पर रोलआउट कर दिया गया था. उम्मीद की जा रही है कि KIA की यह इलेक्ट्रिक कार लो बजट हो सकता है.

क्या आपको भी बाइक और स्कूटर खरीदने को लेकर है बड़ा कन्फ्यूजन

भारत में सबसे कम कीमत पर मिलती है ये कार

सबसे कम कीमत वाली कार ढूंढ रहे है तो यहाँ जरूर नज़र डाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -