UPI का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ये बैंक दे रहा 625 से 7500 रूपए तक का कैशबैक जीतने का मौका
UPI का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ये बैंक दे रहा 625 से 7500 रूपए तक का कैशबैक जीतने का मौका
Share:

अगर आप भी UPI से लेनदेन करते हैं तो ये खबर आपके काम आने वाली है. जी हां, हाल ही में एक प्राइवेट बैंक ने UPI को बढ़ावा देने के लिए बंपर कैशबैक ऑफर का एलान कर दिया है. इससे कस्टमर को हर ट्रांजेक्शन के बदले कैशबैक जीतने का अवसर मिलेगा. दरअसल, प्राइवेट सेक्टर के DCB बैंक ने हैप्पी सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है. इस सेविंग्स अकाउंट की खास बात यह है कि इस अकाउंट के माध्यम से UPI ट्रांजेक्शन करने पर आप हर माह 625 रुपए तक जीत पाएंगे. आइए आपको डिटेल में इसके बारे में जानकारी देते हैं.

सालाना 7500 रुपए का कैशबैक: डीसीबी बैंक के अनुसार, हैप्पी सेविंग्स अकाउंट से UPI के माध्यम से डेबिट ट्रांजेक्शन करने पर एक वर्ष में 7,500 रुपये तक का कैशबैक प्रदान किया जाता है. इसके लिए 500 रुपये का मिनिमम UPI ट्रांजैक्शन करना पड़ेगा. ये कैशबैक केवल केवल डेबिट ट्रांजैक्शन पर ही बैंक द्वारा ही दिया जाने वाला है.

कैशबैक तिमाही में किए गए ट्रांजैक्शन के बेसिस पर दिया जाने वाला है, और एक तिमाही खत्म होने के उपरांत अकाउंट में क्रेडिट किया जाएगा. हैप्पी सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को एक महीने में मैक्सिमम 625 रुपये और वर्ष में अधिकतम 7,500 रुपये का कैशबैक मिल सकता है.

बढ़ रहा UPI ट्रांजेक्शन: देश में UPI ट्रांजेक्शन हर माह नए रिकॉर्ड बनता जा रहा है. लोग कैश ट्रांजेक्शन के बजाए ऑनलाइन UPI से लेनदेन करना अधिक सही और आसान समझ रहे हैं. NPCI का इस बारें में कहना है कि, दिसंबर के माह में UPI से होने वाला लेनदेन 17.4 ट्रिलियन के करीब पहुंच चुका है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वित्तीय वर्ष 2027 तक UPI ट्रांजेक्शन की संख्या 100 करोड़ प्रतिदिन के आंकड़े को पार कर सकती है. 5 साल में दुकानों पर 90 फीसद ट्रांजेक्शन यूपीआई से होने का अनुमान जताया गया है.

जानिए हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की डिलीवरी के लिए आपको कितना करना होगा इंतजार, इतना लंबा है वेटिंग पीरियड

टेस्टिंग के दौरान बड़ी टचस्क्रीन के साथ दिखी टाटा अल्ट्रोज रेसर, मिलेगा नया इंजन

बाइक को टक्कर मारकर ऑटो में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -