इलेक्ट्रिक कार ओनर्स के लिए बड़ी खबर,  मात्र इतने मिनट में चार्ज होगी गाड़ियां
इलेक्ट्रिक कार ओनर्स के लिए बड़ी खबर, मात्र इतने मिनट में चार्ज होगी गाड़ियां
Share:

इंडिया में Kia Motors ने गुरुग्राम में अपनी डीलरशिप पर यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सबसे फास्ट चार्जर का उद्घाटन कर चुके है। इस चार्जर की क्षमता 150 kWh है। वहीं, गुरुग्राम के ढींगरा Kia में इस DC Fast Charger को स्थापित कर दिया गया है।  Kia कम्पनी का कहना है कि इंडिया में EV इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने की दिशा में पहला कदम नए फास्ट चार्जर की स्थापना के रूप में उठा लिया है। वहीं, कंपनी के द्वारा आगामी वक़्त में इसी प्रकार के और भी फास्ट चार्जर स्थापित किए जाने वाले है, इससे सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों को चार्जिंग कि पहुंचे से वंचित ना होना पड़ जाए।

महज 42 मिनट में कर सकते है कार को चार्ज: Kia कम्पनी ने चार्जिंग के संबंध में दावा कर चुकी है 150 kWh क्षमता वाली इस चार्जिंग यूनिट से 42 मिनट में कोई भी इलेक्ट्रिक गाड़ी 10 से 80% तक चार्ज हो जाएगी साथ ही कम्पनी की डीलरशिप पर भी वाहन मालिक भुगतान करके इस फास्ट चार्जिंग यूनिट का लाभ भी उठा पाएंगे। Kia India ने अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी EV6 को कुछ सप्ताह पहले ही इंडिया में पेश कर दिया गया है। कम्पनी ने यह भी बोला है कि वह इंडिया में अपने इलेक्ट्रिक वाहन कस्टमर्स के लिए एक समर्पित चार्जिंग इंफ्रा के डेवलपमेंट पर काम करने में लगी हुई है। वहीं, कम्पनी अगले माह इंडिया देश के 12 शहरों में ऐसे 15 चार्जर स्थापित करने की दिशा में प्रयासरत थे। 

Kia कम्पनी का इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में होगा अहम रोल: Kia India के प्रमुख सेल्स ऑफिसर म्यूंग-सिक के बयान के अनुसार  कम्पनी ने इलेक्ट्रिक ओनरशिप को आकांक्षात्मक (aspirational) बनाने की दिशा में महत्वाकांक्षा के साथ शुरुआत की जा चुकी है। वहीं, कम्पनी ने भारत में वर्ष 2022 की शुरुआत में अपनी  वैश्विक सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक गाड़ी Kia EV6 को पेश कर दिया गया है। इंडिया में Kia कम्पनी अपने 150 kWh चार्जिंग  कैपेसिटी वाले पैसेंजर वाहनों के लिए पहले DC फास्ट चार्जर की स्थापना को लेकर बहुत उत्साहित है, जो भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के डेवलपमेंट की दिशा में अपनी महत्त्वपूर्ण रोल प्ले कर रहे है। 

12 शहरों में स्थापित होंगे ऐसे फास्ट चार्जर: चीफ सेल्स ऑफिसर म्यूंग- सिक ने आगे  बोला है कि Kia के कस्टमर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करने की दिशा में Kia India निरंतर प्रयासरत है और कम्पनी को भरोसा है कि इस तरह के फास्ट- चार्जिंग रेंज की समस्याओं से जुड़े मुद्दों को दूर करने वाली है। Kia कम्पनी ने भारत में अपने सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स डीलरशिप में एक यूनीक EV एक्सपीरियंस देने की कहानी में कदम बढ़ा चुके है और कम्पनी अन्य OEM से भी EV की चार्जिंग आवश्यकता को पूरा करने में सक्षम हो चुकी है। कम्पनी अगले महीने देश के 12 शहरों में कुल 15 ऐसे चार्जर स्थापित करने वाली है और कम्पनी इस प्रकार के एक छोटे कदम से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोगों के मध्य बढ़ावा देने में काफी जरूरतमंद साबित होने वाले है।

बेहद ही कम दाम में पेश की गई हुंडई की नई कार

क्या आप भी खरीदना चाहते है कम मूल्य में कार तो Honda ने पेश किया खास ऑफर

Honda City ही नहीं बल्कि इस कार में भी मिल रही है भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -