बेहद ही कम दाम में पेश की गई हुंडई की नई कार
बेहद ही कम दाम में पेश की गई हुंडई की नई कार
Share:

जानी-मानी कार निर्माता कम्पनी हुंडई (Hyundai) ने पिछले साल ही बाजार में आई अपनी SUV हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) का एक नये प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट को देश में पेश किया जा चुका है इस लॉन्च के साथ ही अब बाजार में इस SUV के कुल 6 वेरिएंट्स पेश कर दिए गए है। कम्पनी ने कहा है कि नया प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट इस SUV का बेस वेरिएंट होने वाला है। जिसकी कीमत पहले से उपलब्ध इसके बेस मॉडल तकरीबन 55 हजार रुपए कम होने वाली है। यह SUV मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ही विकल्प के साथ पेश की गई है।

ये फीचर्स किए गए कम: मूल्यों में कटौती करने के साथ ही नई हुंडई अल्काज़ार प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव में पहले के प्रेस्टीज वेरिएंट की तुलना में कुछ प्रीमियम फीचर्स को भी हटाया जा चुका है। SUV के नए वेरिएंट में वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है, जो कि पहले के वेरिएंट में 10।25- इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में भी दिया जा रहा है। साथ ही एक और परिवर्तन माइक में देखने के लिए मिला है, जहां पहले इस SUV में दो माइक देखने को मिलते थे वहीं इस नए वेरिएंट में सिर्फ एक माइक ही दिया जा रहा है।

केबिन में दिए गए हैं ये फीचर्स: नए अल्काजार में 18-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी प्रदान किए जा रहे है। इंटीरियर के बारें मेबात की जाए तो जिसमे ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार सीटें दी जा चुकी है। जिसके साथ ही कार में एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और लेदरेट अपहोल्स्ट्री फीचर भी प्रदान किया जा रहा है। हुंडई की अल्काजार 6 सीटर और 7 सीटर के विकल्प के साथ दिया जा रहा है।

दो अलग इंजन का मिलता है विकल्प: पावरट्रेन के केस में अल्काजार का एक इंजन 1.5 लीटर की क्षमता वाला 4-सिलेंडर टर्बो डीजल मोटर भी दी जा रही है 115bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करने में कामयाब हो चुके है। तो वहीं इसका विकल्प सिग्नेचर (O) 7-सीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 159bhp की पावर और 192Nm टॉर्क जनरेट करने का काम कर रहा है। इस कार में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी फीचर शामिल गया है।

क्या आप भी खरीदना चाहते है कम मूल्य में कार तो Honda ने पेश किया खास ऑफर

Honda City ही नहीं बल्कि इस कार में भी मिल रही है भारी छूट

टाटा अपनी इन कारों पर दे रहा है बंपर छूट, आज ही उठाएं मौके का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -