बड़ी खबर: दिल्ली के कोरोना केंद्र में दिखी बड़ी लापरवाही, इंटरनेट कनेक्‍टिविटी मिली उससे ज्यादा खराब
बड़ी खबर: दिल्ली के कोरोना केंद्र में दिखी बड़ी लापरवाही, इंटरनेट कनेक्‍टिविटी मिली उससे ज्यादा खराब
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों में कोविड-19 वैक्सीन का ड्राई रन शनिवार (02 जनवरी, 2021) को किया जा चुका है। ड्राई रन के दौरान दिल्ली के टीकाकरण केंद्रों में कर्मचारियों की कमी, खराब इंटरनेट कनेक्‍टिविटी और किसी विपरीत हालात से निपटने के लिए अधिक समय लगने जैसी समस्‍याएं सामने आईं। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ड्राई रन का आयोजन इसलिए किया गया था कि टीकाकरण अभियान शुरू होने से पहले ही अगर कहीं कोई कमी है, तो उसमें वक्त रहते सुधार किये जाने वाले है।

ड्राई रन का आयोजन शनिवार को दिल्‍ली के दरियागंज पीएचसी, दिलशाद गार्डन के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल और द्वारका के वेंकटेशवर हॉस्पिटल में किया जा रहा था। वहीं ड्राई रन के लिए हर केंद्र में 25 हेल्‍थ वर्कर्स को चुन लिया गया था। जंहा इस बात का पता चला है कि तीनों टीकाकरण केंद्रों में टीका लगवाने वाले लोगों के पास सरकार की ओर से जारी कर दिया गया है, सरकारी कोविन पोर्टल पर उनका पंजीकरण भी चेक किया जा रहा है, उनकी मेडिकल हिस्‍ट्री भी ली गई, इसके उपरांत उन्‍हें 30 मिनट के लिए निगरानी में रखा जाने वाला है। इन केंद्रों में विपरीत हालात से निपटने के लिए भी तैयारी की गई थी।

ID कार्ड चेकिंग में आई समस्या: मिली जानकारी के अनुसार टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों के ID कार्ड चेकिंग के दौरान गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में ये परेशानी आई थी। दरअसल, गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल का स्‍टाफ ही टीका लगा रहा था और इसी का स्‍टाफ टीका लगवा भी रहा था। इस पर शाहदरा के डिप्‍टी कमिशनर संजीव कुमार ने बोला कि- 'यहां वैक्‍सीनेशन करने वाले अफसरों के नेम टैग की ठीक से पहचान नहीं हो पा रही थी। जानने में दुविधा हो रही थी कि कौन टीकाकरण करने वाला है और कौन करवाने वाला है। हमने राज्‍य की टीम को सुझाव दिया है कि निगरानी क्षेत्र में कुछ कर्मियों की संख्‍या बढ़ाई जाए।'

पोर्टल इस्तेमाल करने पर इंटरनेट था स्लो: जिसके साथ ही टीकाकरण केंद्रों में कोविन (cowin) पोर्टल का उपयोग करने पर इंटरनेट काफी धीमे चलता देखा गया है। जिसके अतिरिक्त आईटी टीम को सूचना दे दी गई है। साउथ वेस्‍ट दिल्‍ली के डिप्‍टी कमिशनर नवीन अग्रवाल के मुताबिक, वेंकटेशवर हॉस्पिटल के वेटिंग एरिया में भी कर्मचारियों की कमी देखने को मिली है। इससे वहां टीकाकरण के लिए पेपरवर्क करने में अधिक वक़्त लग रहा है।

एयरपोर्ट से वायरल हुआ सारा का वीडियो, मास्क हटाने को लेकर कही ये बात

अनिल कपूर ने करीना को लेकर किया बड़ा खुलासा, ‘वीरे दी वेडिंग’ के लिए बेबो ने किया था ये...

असम राइफल्स ने ड्रग रोधी अभियान का पहला चरण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -