बड़ी खबर बेल्जियम में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के उपयोग पर लगी रोक
बड़ी खबर बेल्जियम में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के उपयोग पर लगी रोक
Share:

मेक्सिको: दुनियाभर में एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का प्रकोप मानवीय जीवन के लिए अब तक का सबसे बड़ा संकट बन कर आया है, हर दिन इस वायरस का प्रकोप लोगों को अधिक से अधिक मात्रा में संक्रमित कर रहा है, जिसके कारण आज हर किसी के मन में डर का माहौल बढ़ता जा रहा है, इतना ही नहीं कोरोना वायरस की चपेट में आने से आज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, तो वहीं दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, यदि हम बात करें दुनिया भर में होने वाली मौतों की तो अब तक 3 लाख 57 हजार से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है. 

मेक्सिको अब तक एक दिन में सर्वाधिक मौतें और संक्रमण: अमेरिका से सटे मेक्सिको में कोरोना के तांडव से कोहराम मचा हुआ है. यहां कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में 501 लोगों की मौत हुई है. देश में पहली बार यह आंकड़ा 500 के पार गया है. देश में संक्रमितों की संख्या भी 24 घंटे में 3,455 आई है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश में अब तक 74,560 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 8,134 लोगों की मौत हो चुकी है.

बेल्जियम हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह: बेल्जियम के स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना संक्रमित लोगों के उपचार के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दे रहे हैं. उनका मानना है कि यह मलेरिया रोधी दवा कोविड-19 को लेकर अप्रभावी है. डब्ल्यूएचओ ने इस दवा को अपने वैश्विक अध्ययनों से हटाने की बात कही है, जिसे देखते हुए बेल्जियम ने भी इस दवा का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह जारी की है.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

चीन में कम हुआ मौत का आंकड़ा तो अमेरिका में 1 लाख से अधिक हुई मौते

ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -