बड़ी खबर: पाक में हिन्दू महिला लड़ेंगी चुनाव
बड़ी खबर: पाक में हिन्दू महिला लड़ेंगी चुनाव
Share:


इस्लामाबाद: चरमपंथियों और कट्टरवादियों के गढ़ कहे जाने वाले पाकिस्तान से एक चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में थार से कृष्णा कुमारी कोल्ही इस मुस्लिम बहुल देश में पहली हिंदू महिला हो सकती हैं जो प्रबंधकारिणी समिति में शामिल होंगी. यह जानकारी सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान दी. कोल्ही सिंध प्रांत में थार के नगरपारकर जिले में एक दूरस्थ गांव की रहने वाली है.

पीपीपी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘कोल्ही पाकिस्तान में सीनेटर बनने वाली पहली दलित महिला होंगी.’ कोल्ही की जाति का उल्लेख पाकिस्तानी अनुसूचित जातियां अध्यादेश- 1957 में है .पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने 39 वर्षीया कोल्ही का नामांकन पत्र मंजूर कर लिया है. सत्तारूढ़ पीपीपी ने अल्पसंख्यक के लिए सीनेट की एक सीट पर उन्हें नामित किया है. पद के लिए चुनाव तीन मार्च को होगा.

प्रवक्ता ने इसका श्रेय पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को देते हुए कहा कि, ‘पहली गैर मुस्लिम सीनेटर को नामित करने का श्रेय भी पीपीपी के पास है जिसने 2009 में एक दलित डॉ. खाटूमल जीवन को सामान्य सीट से सीनेटर चुना था. इसी तरह 2015 में सीनेटर चुने जाने वाले इंजीनियर ज्ञानचंद दूसरे दलित थे. उन्हें भी पीपीपी ने सामान्य सीट से चुनाव में उतारा था.’

पाक के साथ भारत को भी यूनिसेफ की चेतावनी

अब चीन की ज़ुबान , बोलेगा पाकिस्तान

पाक की हाफिज पर कार्यवाही ढोंग तो नहीं ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -