छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा नक्सली एनकाउंटर, 25 लाख के इनामी कमांडर सहित 18 माओवादी ढेर
छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा नक्सली एनकाउंटर, 25 लाख के इनामी कमांडर सहित 18 माओवादी ढेर
Share:

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा नक्सली एनकाउंटर हुआ है. सुरक्षाबलों-नक्ललियों के बीच मुठभेड़ में 18 माओवादियों के ढेर होने की खबर आ रही है. इस मुठभेड़ में 1 जवान भी चोटिल हुए हैं. यहां जवानों द्वारा सर्चिंग जारी है. उनकी सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त बल भी मौके पर पहुंचा है. कहा जा रहा है कि यहां AK-47 समेत बड़े आंकड़े में ऑटोमैटिक हथियार बरामद हुए हैं. मारे गए नक्सलियों में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव भी मारा गया. उसके सिर पर 25 लाख रुपये का इनाम था.

वही इस बीच नक्सलवाद पर राजनीति भी आरम्भ हो गई है. नक्सलवाद पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कांग्रेस के पूर्व गृह मंत्री एवं महासमुंद लोकसभा उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू पर हमला बोला है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि 5 वर्षों तक गृह मंत्री होते हुए साहू ने नक्सलवाद के खिलाफ कुछ नहीं किया. नक्सलवाद के खिलाफ कोई बड़ा कदम नहीं उठाया. आज नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार निरंतर काम कर रही है.

गौरतलब है कि, कांकेर जिले में बीते महीने 3 मार्च को भी हिदूर क्षेत्र में मुठभेड़ हुई थी. हिदुर के जंगल में हुई इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था. जवान का नाम बस्तर फाइटर्स आरक्षक रमेश कुरेठी था. सुरक्षाबलों को यहां से एक माओवादी के शव के साथ AK-47 प्राप्त हुई थी. प्राप्त खबर के अनुसार, यह मुठभेड़ उस समय हुई थी जब जवान हिदूर के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले थे. वे अंदरूनी क्षेत्र में पहुंचे ही थे कि नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी थी. यह मुठभेड़ लगभग 1 घंटे तक चली थी.

.मौलाना आज़ाद एजुकेशन फाउंडेशन को भंग करने का केंद्र का फैसला बरक़रार, HC में याचिका ख़ारिज

दलितों के नाम पर अतीक-अशरफ ने बनाई थी अकूत संपत्ति, अब होगी जब्ती की कार्रवाई

क्या जुलुस पर हमले की तैयारी थी ? रामनवमी से पहले 10 छतों पर रखे मिले ईंट-पत्थर, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -