क्या जुलुस पर हमले की तैयारी थी ? रामनवमी से पहले 10 छतों पर रखे मिले ईंट-पत्थर, Video
क्या जुलुस पर हमले की तैयारी थी ? रामनवमी से पहले 10 छतों पर रखे मिले ईंट-पत्थर, Video
Share:

रांची: जैसे ही रांची बुधवार को होने वाले आगामी रामनवमी जुलूस की तैयारी कर रही है, शहर का पुलिस बल हाई अलर्ट पर है। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को संवेदनशील इलाकों में स्थित घरों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की। इस निगरानी से पता चला कि मेन रोड, लेक रोड और हिंदपीढ़ी के दस घरों की छतों पर पत्थर रखे गए थे। इसी रास्ते से जुलुस निकलना था इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसको देखकर लोग सवाल कर रहे हैं कि, क्या ये हमले की तैयारी के लिए रखे गए थे, क्योंकि अक्सर देखा गया है कि, हिन्दू समुदाय के जुलूसों या यात्राओं पर छतों से पथराव होता है और फिर बाद में आरोप लगा दिया जाता है कि भड़काऊ नारे लगाए जा रहे थे।  लेकिन वो भड़काऊ नारे कौनसे होते हैं, ये आज तक पता नहीं चल पाया। दिल्ली दंगों में भी इसी तरह AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर और कांच की बोतलें रखीं हुईं मिली थीं, जिनका इस्तेमाल हिन्दुओं पर हमले के लिए किया गया था।

बहरहाल, पुलिस ने इन 10 मकानों के मालिकों की पहचान करते हुए उन्हें नोटिस जारी कर तुरंत अपनी छतों से पत्थर हटाने के निर्देश दिए हैं। यदि जुलूस के दौरान किसी गड़बड़ी में पत्थरों का इस्तेमाल किया गया पाया गया तो अनुपालन न करने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। पुलिस घटना के दौरान ड्रोन निगरानी के माध्यम से स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करेगी, और पत्थरों की कम उपस्थिति को उनके उपयोग के सबूत के रूप में माना जाएगा। एसएसपी सिन्हा ने रामनवमी के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल के दृष्टिकोण की गंभीरता पर जोर दिया। उन क्षेत्रों में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं जहां संदिग्ध वस्तुओं की पहचान की गई है। शांति को बाधित करने के किसी भी प्रयास से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं, अफवाह फैलाने या हिंसा भड़काने वाले व्यक्तियों को सीधे कारावास की चेतावनी दी गई है।

रामनवमी और चैती जुलूस के दौरान जुलूस मार्ग पर सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। भीड़ पर कड़ी निगरानी रखने के लिए सौ से अधिक अधिकारियों को नियुक्त किया गया है, साथ ही शांति भंग करने का प्रयास करने वाले किसी भी व्यक्ति को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

50 सालों से कांग्रेस में कुछ ऐसा रहा दिग्विजय सिंह का राजनीतिक सफर

घर आता-जाता था मौलाना, हरिशंकर ने कबूल लिया इस्लाम, दुखी होकर बेटे ने कर ली ख़ुदकुशी

दिल्ली में सरेआम शख्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, ASI की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -