आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

Aug 19 2018 10:44 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेल्वे का बड़ा फैसला
नई दिल्ली : केरल में भयानक बाढ़ आई हुई है. पूरा राज्य पानी के आगोश में डूबा हुआ है. प्राकृतिक आपदा के आगे यहाँ की सरकार भी लाचार दिखाई पड़ रही है. इसी बीच बाढ़ को ध्यान में रखकर भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने केरल में भेजे जाने वाली राहत सामग्री को देश के किसी भी हिस्से से  रेलगाड़ी के जरिए केरल भेजने पर कोई भी शुल्क नहीं लेने का बड़ा फैसला लिया है. 

सिम फर्जीवाड़े पर लगेगी रोक, UIDAI जल्द शुरू करेगी चेहरा पहचानने की सुविधा
नयी दिल्ली। देश में फर्जी सिम कार्ड खरीदने और फर्जी आईडी प्रूफ के इस्तेमाल जैसे मामलों पर जल्द ही लगाम लगने वाली है दरअसल भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) व्यक्ति की पहचान के सत्यापन के  लिए एक नयी प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत किसी भी व्यक्ति की पहचान के सत्यापन के लिए उनके आधार या किसी अन्य मान्य आईडी प्रूफ पर लगे उसके फोटो से उसके चेहरे का मिलान किया जायेगा। 

फिजी में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके
फिजी : रविवार को फिजी में भूकंप के तेज़ झटके महसूस हुए. इसके बाद कहा जा रहा है कि सुनामी की कोई आशंका नहीं है. भूकंप के झटकों से फ़िलहाल नुकसान की कोई सुचना भी नहीं है. जानकारी के अनुसार झटके 8.0 से लेकर 8.2 की तीव्रता वाले थे जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि ये धरती के काफी भीतर थे. लेकिन फिजी की जनता चिंतित है. जानकारी के लिए बता दें, अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि प्रशांत महासागर में महसूस हुए झटके में सुनामी की कोई आशंका नहीं है.

पीएम बनने के बाद इमरान को मांगनी पड़ी माफ़ी
इस्लामाबाद : पाकिस्तान में हालिया बने नए प्रधानमंत्री को माफ़ी मांगनी पड़ी. दरअसल पीटीआई चीफ इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण के दौरान मामला तब बिगड़ गया जब इमरान उर्दू के कई शब्दों के उच्चारण में न सिर्फ अटके, बल्कि बहुत से शब्द गलत भी पढ़ते चले गए. इस दौरान इमरान ने पारंपरिक शेरवानी में शपथ ली. पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

तीसरे टेस्ट का पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत 307/6, उपकप्तान दिखे फॉर्म में
नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम में तीसरे टेस्ट में के पहले दिन भारत ने मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट पर 307 रन बनाए. भारत की तरफ  से पहले विकेट के लिए केएल राहुल और शिखर धवन ने 60 रन की अच्छी शरुआत दी थी. लेकिन जल्द ही धवन 35 रन बनाकर आउट हो गए. इनके पीछे पीछे केएल राहुल भी 23 रन बना के चलते बने.

ख़बरें और भी...

नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार

बिजली मीटर वालों को मिलेगा लाखों रूपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा

रक्षा बंधन : भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी से जुड़ी है रक्षाबंधन की कहानी

इंदौर : नशे में धुत लड़की ने मचाया उत्पात