केंद्र सरकार का बड़ा खुलासा, डिटेंशन कैंप में बिमारियों से हुई 28 विदेशी नागरिकों की मौत
केंद्र सरकार का बड़ा खुलासा, डिटेंशन कैंप में बिमारियों से हुई 28 विदेशी नागरिकों की मौत
Share:

गुवाहाटी: असम में अवैध तरीके से रह रहे विदेशी नागरिकों की नजरबंदी के लिए संचालित छह शिविरों में 2016 से अब तक 28 लोगों की अलग अलग बीमारियों की वजह से मौत हो गौ है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने संसद के उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब में बताया कि 2016 से इस वर्ष 13 अक्टूबर तक असम के छह नजरबंदी शिविरों में रखे गए 28 लोगों की जान गई है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इन शिविरों में 988 विदेशी नागरिकों को रखा गया है। मृतकों को मुआवज़ा देने संबंधी पूरक प्रश्न के उत्तर में राय ने कहा कि गैरकानूनी ढंग से देश में आने वाले और रहने वालों के पकड़े जाने पर नजरबंदी के दौरान बीमारी की वजह से मौत होने पर मुआवजा या हर्जाना देने का कोई प्रावधान नहीं है।

आपको बता दें कि इन शिविरों में चिकित्सा सुविधाओं के अभाव की आशंका को गलत करार देते हुए राय ने कहा कि असम सरकार द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, नजरबंदी केन्द्र सभी मूलभूत सुविधाओं और चिकित्सा देखरेख की मूलभूत सुविधाओं से लैस हैं। राय ने कहा कि हर नजरबंदी केन्द्र में मेडिकल स्टाफ के साथ भीतर ही अस्पताल की सुविधाएं मुहैया होती है। इनमें डाक्टरों द्वारा बंदियों की नियमित जांच की जाती है।

महाराष्ट्र में 288 विधायकों ने ली शपथ, पीएम मोदी से मिलने दिल्ली जाएंगे उद्धव

अमेरिका के राष्ट्रपति ने शेयर की बॉक्सर के रूप में अपनी तस्वीर

अमेरिकी चेतावनी से बेखबर पाकिस्‍तान, चीन ने उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -