Mahindra XUV300 EV को लेकर किया गया ये बड़ा खुलासा
Mahindra XUV300 EV को लेकर किया गया ये बड़ा खुलासा
Share:

इंडियन मार्केट में इस साल कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च होने वाले है. वहीं, दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा बाजार में अपनी XUV300 EV के लॉन्चिंग की तैयारी भी की जा चुकी है. लॉन्च होने के बाद XUV300 EV की सीधी टक्कर टाटा के नेक्सॉन ईवी, एमजी जेडएस ईवी और हुंडई कोना ईवी से होने वाली है. 

महिंद्रा ने गुरुवार को एलान भी किया है कि वह 2023 की तीसरी या चौथी तिमाही में इंडिया में XUV300 SUV का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वैरिएंट लॉन्च करने वाली है. साथ ही घरेलू ऑटो निर्माता ने बोला है कि वह भविष्य में अपनी पूरी ईवी स्ट्रैटजी का खुलासा करने वाली है. महिंद्रा XUV300 इलेक्ट्रिक SUV घरेलू ऑटो प्रमुख के प्रमुख उत्पादों में से एक के रूप में आने वाली है.

इंडियन EV बाजार में टाटा, हुंडई और एमजी जैसी कंपनियां पहले ही अपना दबदबा भी बना हुआ है. इनकी कारें भारतीय सड़कों पर तेजी भर रही हैं. वहीं, मारुति सुजुकी भी जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी वैगनआर EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, नए इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप के साथ, महिंद्रा अपनी स्थिति को मजबूत करने का लक्ष्य भी लेकर आ चुके है.

महिंद्रा की ई-वेरिटो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान:  इतना ही नहीं  वर्तमान में महिंद्रा अपनी ई-वेरिटो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान बेचती है. हालांकि, निजी व्यक्तिगत खरीदारों के लिए नहीं होने वाली है, बल्कि यह ईवी सरकारी एजेंसियों और फ्लीट ऑपरेटरों के लिए भी पेश हो चुके है.

महिंद्रा 400 के नाम से हो सकती है लॉन्चिंग: 2021 ऑटो EXPO में शो किए गए XUV300 कॉन्सेप्ट में दो बैटरी पैक ऑप्शन 350V और 380V देखने के लिए मिल रहा है. कुछ वक़्त पूर्व इससे संबंधित एक लीक हो चुकी थी. उस लीक के अनुसार महिंद्रा SUV 300 को इलेक्ट्रिक वर्जन में महिंद्रा SUV 400 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

2027 तक 8 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की तैयारी: महिंद्रा ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कंपनी का प्लान 2027 तक 8 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करने की बात कही है. 2025 की शुरुआत के साथ महिंद्रा 4SUV की लॉन्चिंग करने वाली है. ये बहुत ही अपडेटेड होने वाली है.

आपका भी दिल जीत लेगी Mahindra की ये कार

भारत में लॉन्च हुई BMW M4, जानिए क्या है इसकी कीमत

Fortuner से लेकर innova तक बहुत ही कम मूल्य में मिल रही ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -