आने वाले 40 दिन भारत के लिए 'बड़ा खतरा', एक्सपर्ट ने जताई आशंका
आने वाले 40 दिन भारत के लिए 'बड़ा खतरा', एक्सपर्ट ने जताई आशंका
Share:

नई दिल्ली: चीन में कोरोना संक्रमण की नई लहर से मचे हाहाकार के बीच भारत के लिए भी चिंता की खबर सामने आई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अगले 40 दिन भारत के लिए बहुत गंभीर हो सकते हैं, क्योंकि जनवरी में कोरोना मामलों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। भारत में एक बार फिर कोरोना मामलों में वृद्धि का दावा बीते ट्रेंड्स को देखते हुए किया जा रहा है। 

दरअसल, पहले भी ऐसा देखा गया है कि ईस्ट एशिया को प्रभावित करने के 30 से 35 दिनों पश्चात् ही भारत में कोरोना की नई लहर पहुंची थी। इसलिए यह एक ट्रेंड बन गया है, जिसके आधार पर ही यह दावा किया जा रहा है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस बार कोरोना का संक्रमण लोगों के लिए अधिक गंभीर नहीं है। ऐसे में यदि कोई लहर आती भी है तो रोगियों की मौतें और उनके हॉस्पिटल में भर्ती होने का आँकड़ा काफी कम रहेगा। वहीं कोरोना के नए वैरिएंट BF।7 पर दवाई और वैक्सीन कितनी प्रभावी है, स्वास्थ्य मंत्रालय इसको लेकर अध्ययन कर रहा है।

वही बीते दो से तीन दिनों मे 6 हजार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिनमें 39 अंतराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बृहस्पतिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और जानकारी लेंगे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बुधवार को कोरोना के 188 नए मामले देखने को मिले, तत्पश्चात, कुल कोरोना मामलों का सक्रीय आंकड़ा बढ़कर 3 हजार 468 पहुंच गया है। मौजूदा समय में भारत में डेली पॉजिटिविटी रेट 0.14 प्रतिशत जबकि साप्ताहिक 0.18 प्रतिशत है। कैलिफोर्निया बेस्ड स्क्रिप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट के मुताबिक, चीन में जिस बीएफ।7 वैरिएंट ने हाहाकार मचाया है, ऐसे जेनेटिक्स वाला वैरिएंट फरवरी 2021 के पश्चात् से ही 90 देशों में सामने आ चुका है। यह ओमिक्रॉन के बीए।5 सब वैरिएंट ग्रुप का एक हिस्सा है।

'कठिन समय में PM मोदी के साथ मेरा समर्थन', हीरा बा की तबीयत पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट

'मेरे घर पकेगा आधा किलो चिकन', इतनी सी बात पर 4 दोस्तों में छिड़ गई खूनी जंग और फिर...

नींद के कारण मरीज देखने से किया इंकार, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -