BJP गठबंधन पर भारी पड़ेगा लालू-नीतीश महागठबंधन : सर्वे

पटना : बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चूका है. लेकिन इस बीच एनडीए गठबंधन के लिए एक बुरी खबर आ रही है. हाल ही में किए गए एक सर्वे में सामने आया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश-लालू और कांग्रेस का महागठबंधन एनडीए गठबंधन पर भारी पड़ेगा. सर्वे के अनुसार अगर आज चुनाव हुए तो आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस महागठबंधन को करीब 116 से 132 सीटें मिलेगी. वहीं दूसरी और बीजेपी, एलजेपी, रालोसपा और हम के गठबंधन को इस चुनाव में 94 से 110 सीटें मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा 13 से 21 सीटें अन्य के खाते में जाती नजर आ रही है.

अगर वोट प्रतिशत की बात करे तो चुनाव में लालू-नीतीश और कांग्रेस के महागठबंधन को 43 फीसदी वोट मिलेंगे, वहीँ एनडीए गठबंधन को करीब 40 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. इसके अलावा 17 फीसदी वोट अन्य दलों को मिलेंगे. इसके अलावा पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार की बात की जाए तो इसमें नीतीश कुमार कहीं आगे नजर आ रहे है.

सर्वे में करीब 53 फीसदी लोगों ने नीतीश को अपना पसंदीदा उम्मीदवार बताया, वहीँ 18 फीसदी लोगों ने बीजेपी नेता सुशील मोदी को अपना पसंदीदा उम्मीदवार बताया. इसके अलावा 5 फीसदी लोगों ने लालू प्रसाद और शत्रुघन सिन्हा का नाम लिया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -