इन कारों में होने जा रहे है बड़े बदलाव, नए लुक के साथ जल्द होगी लॉन्च
इन कारों में होने जा रहे है बड़े बदलाव, नए लुक के साथ जल्द होगी लॉन्च
Share:

इंडियन ऑटोमोबाइल बाजार में बीते  कुछ वर्षों  से SUV सेगमेंट की कारों की तरफ लोगों का ध्यान ज्यादा आकर्षित हुआ है, जिस वजह से कारों की बिक्री में बहुत तेजी देखने के लिए मिल रही है। मार्केट के इसी एसयूवी ट्रेंड को देखते हुए सभी कार निर्माता कंपनियां भी इसी सेगमेंट पर अपना फोकस करने में लगी हुई है। इसी ट्रेंड के तहत आगामी अगले कुछ माह में कई कंपनियां बाजार में अपनी नई  SUV को पेश करने जा रही है।

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (Kia Seltos Facelift): Kia ने इंडियन मार्केट में अपना पहला मॉडल किआ सेल्टोस (Kia Seltos) कार के रुप में ही लॉन्च किया गया है। अब KIA जल्द ही अपनी सेल्टोस का नया अपडेटेड वर्जन किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (Kia Seltos Facelift) को लॉन्च करने वाली है। हालांकि  इस कार में पिछले वर्जन से कुछ बड़े परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिल सकते है, लेकिन इसे नया लुक देने के लिए बाहरी तौर पर कुछ परिवर्तन किए जाने संभव हैं। जिसके साथ साथ  इस कार के केबिन और इंटीरियर में भी कुछ थोड़े बहुत बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते है। खबरों का कहना है कि, पावरट्रेन ऑप्शन में भी अधिक परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिले है। हालांकि नए सेल्टोस फेसलिफ्ट में ADAS जैसा आधुनिक फीचर अपडेट भी दिया जा रहा है।

टोयोटा क्रूजर हाईराइडर (Urban Cruiser Hyryder): कुछ वक़्त पूर्व पहले ही टोयोटा की मिड साइज SUV अर्बन क्रूजर हाईराइडर को शोकेस कर दिया गया है। यह कार इस सेगमेंट में पहली हाइब्रिड SUV है जो हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन तायगुन और स्कोडा कुशाक जैसी कारों से बाजार में मुकाबला करने के लिए बनाई जा चुकी है। इस SUV 2 पावरट्रेन विकल्प  के साथ आने वाला है।

मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara): मारुति दोबारा देश में अपनी SUV ग्रैंड विटारा को री-लॉन्च करने की तैयारी कर रही है यह कार लगभग हर मामले में Toyota के हाइराइडर के समान ही होने वाली है । लेकिन इस नए वर्जन में कार में हाइब्रिड पावरट्रेन देखने के लिए मिलने वाला है। मारुति ग्रैंड विटारा में भी लगभग वही सभी फीचर्स दिए जाएंगे जो टोयोटा हाई राइडर में हैं। खबरों का कहना है कि कंपनी इसी महीने 20 जुलाई को ग्रैंड विटारा का शोकेस करने वाले है।

इन कारों के फीचर्स हो दमदार, भारत की सबसे बेस्ट कार

ये है भारत की सबसे बेस्ट कार

एयरटेल ने इस शहर में भारत का पहला निजी 5G नेटवर्क स्थापित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -