इन कारों के फीचर्स हो दमदार, भारत की सबसे बेस्ट कार
इन कारों के फीचर्स हो दमदार, भारत की सबसे बेस्ट कार
Share:

हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीज़ल के दामों के बीच आप भी कार लेने के बारें में सोच रहे है, तो आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारें में बताने जा रहे है जो भारत में सबसे काम मूल्यों पर मिल रही है, जिसका माइलेज भी बहुत ही ज्यादा दमदार है, और इन कारों के फीचर्स के बारें में जानकर आप भी खुश हो जाएंगे, तो चलिए जानते है...

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी की आने वाली हाईब्रिड SUV ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara), टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर पर बेस्ड मारुति का उत्पाद है। ग्रैंड विटारा में हाइब्रिड इंजन हाइडर के जैसा होने वाला है। अपने सहयोगी टोयोटा की तरह मारुति भी इस कार को 2 इंजन विकल्प  में पेश करने वाले है, इनमे से एक हाइब्रिड सिस्टम होने वाला है। लेकिन इसका ECVT गियरबॉक्स और AWT सिस्टम में कुछ परिवर्तन किया जा सकता है। नेक्सा डीलरशिप पर इस कार की बुकिंग खुल  गई है। जिसके हाइब्रिड मॉडल की कीमत लगभग 15 लाख रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) होने वाला है।

Lexus ES 300H: यह इस लिस्ट की सबसे महंगी हाईब्रिड कार है, इसका एक्स शोरूम कीमत 59.90 लाख रुपए है। लेक्सस ई एस 300एच (Lexus ES 300H) में 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 1.6 kWh, निकेल मेटल हाइड्राइड बैटरी पैक से जुड़ा है, और यह 214 bhp की कंबाइंड पावर और 221 Nm का टार्क उत्पन्न  कर रही है। कंपनी कार से 22.5 kmpl का मिलने का भी दवा कर रही है । यह कार 0 से 100 kmph की स्पीड मात्र 8।9 सेकंड में पा लेती है। 10 एयरबैग सहित इस कार में ढेरों लग्जरी फीचर्स भी दिए जा रहे है।

एयरटेल ने इस शहर में भारत का पहला निजी 5G नेटवर्क स्थापित किया

टाटा अपनी इस कार में दे रहा भारी छूट

Hyundai ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -