यहां देखें दिनभर की बड़ी खबरें
यहां देखें दिनभर की बड़ी खबरें
Share:

-चंदा के छुट्टी पर जाने से निवेशकों को हुआ 5 हजार करोड़ का नुकसान

प्राइवेट क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर को आनन फानन में छुट्टी पर भेजे जाने के बाद, बैंक के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है. इस खबर के सामने आते ही आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 2.5 फीसदी तक टूट गया. दरअसल सोमवार को बैंक ने शीर्ष मैनेजमेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए संदीप बख्शी को नया चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) नियुक्त कर दिया गया. इसके साथ ही पूर्व सीईओ चंदा कोचर को वीडियोकॉन लोन मामले में इंटरनल जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया.

-J&K: इस वजह से बीजेपी ने छोड़ा पीडीपी का साथ

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी को दिया गठबंधन वापस ले लिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई कोर कमिटी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. बीजेपी के इस फैसले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. महबूबा ने शाम चार बजे पीडीपी की बैठक बुलाई है. इससे पहले बीजेपी बैठक के बाद पार्टी महासचिव राम माधव ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि, जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर चर्चा हुई उसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया. बैठक से पहले अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ बैठक की.

-IIT मुंबई में हो रहा यौन उत्पीड़न, लड़के ने शेयर की पूरी कहानी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के मुंबई कैंपस से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया के जरिये सामने आए इस मामले में एक छात्र ने अपने सीनियर्स पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. छात्र का आरोप है कि उसने इस मामले में कॉलेज प्रशासन से शिकायत भी की है लेकिन आरोपी छात्र के खिलाफ अभीतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

-देश में केश की किल्लत, ATM में चूहों ने उड़ाई 12 लाख की दावत

देश केश की किल्लत से झूझ रहा है तमाम कोशिशों के बाद भी केश की समस्या बनी हुई है इसी बीच असम के तिनसुकिया जिले में स्थित एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के एक एटीएम में चूहों ने 12 लाख के नोट कुतर डालें. मामला राकेश में आने के बाद अब बैंक अधिकारियों ने यहाँ वहा बगले झांकना शुरू किया है.सवाल यह भी है की जो एटीएम शातिर से शातिर चोर को भी खोलने में मुश्किलें पीडा करता है उसे चूहों ने कैसे कुतर डाला.

ट्रम्प के बाद शी जिनपिंग के पास पंहुचा किम

हालिया अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के शाशक किम जोंग उन की  महज सात दिन पहले मुलाकात हुई थी. इस यात्रा पर पूरी दुनिया की नजर इसलिए है क्योंकि किम जोंग आमतौर पर अपने देश से जल्दी बाहर नहीं निकलते  हैं. लेकिन  इस बार वह ट्रंप से मुलाकात के कुछ दिन बाद ही चीन पहुंच गए हैं. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया में कयासों का दौर इसलिए भी बन रहा है क्योंकि चीन की सलाह पर ही किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने के लिए सिंगापुर गया था. 

-माइक्रो पिग की भविष्यवाणी कौन जीतेगा फीफा

माइक्रो पिग मिस्टिक मार्कस ने रूस में चल रहे फीफा विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों की भविष्यवाणी कर दी  है. इस माइक्रो पिग को विश्व कप में हिस्सा ले रहे 32 देशों के झंडे से मार्क किये हुए 32 सेबों में से केवल चार सेब को चुनना था. गौरतलब है कि पहले ऑक्टोपस पॉल ने 2010 के विश्व कप में कई सही भविष्यवाणियां की थीं. 2014 के विश्व कप में शाहीन नाम के ऊंट ने भी भविष्यवाणियां की थीं जो सही निकली थी.

 

अखिलेश के बंगले में रहना चाहता है ये शख्स

जयराम ठाकुर का विपक्ष पर हमला

मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने वालो को क्लीन चिट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -