दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, राखी के दिन सड़कों पर उतरेंगी DTC की सभी बसें

Aug 02 2020 03:34 PM
दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, राखी के दिन सड़कों पर उतरेंगी DTC की सभी बसें

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि राखी के दिन दिल्‍ली परिवहन निगम (DTC) अपनी सारी बसों को सड़कों पर उतारेगा। हालांकि सरकार ने कोरोना वायरस का पूरा ध्यान रखा है और बसों को उन्हीं स्थानों से चलाया जाएगा जहां पर बस को सेनिटाइज़ किए जाने की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही DTC द्वारा तमाम संबंधित अधिकारियों को अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बस टर्मिनलों पर वक़्त से बस परिचालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। बसों में सफर करने के लिए मास्क लगाना जरुरी होगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की वजह से इस वक़्त दिल्ली में DTC की सभी बसें नहीं चल पा रही हैं। ऐसे में राखी के पर्व पर बहनों को कोई समस्या न हो इसके लिए दिल्ली परिवहन निगम ने ख़ास व्यवस्था की है। इसके तहत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए राखी के दिन यानी सोमवार को सभी बसें चलेंगी। दिल्‍ली सरकार ने महिलाओं को उपहार देते हुए ये सुनिश्चित किया है कि राखी के दिन सभी महिलाएं डीटीसी बसों में निःशुल्क में सफर कर सकेंगी।

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,118 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 1,201 मरीज रिकवर भी हुए हैं। दिल्ली में अब कोरोना के सिर्फ 7.75 फीसदी यानी 10,596 एक्टिव केस हैं। इनमें निरंतर कमी आ रही है और रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। 

पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुए बदलाव, जानें क्या है आज कीमत

ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन