केरल ट्रेन अग्निकांड में बड़ा एक्शन, गिरफ्तार हुआ आरोपी शाहरुख
केरल ट्रेन अग्निकांड में बड़ा एक्शन, गिरफ्तार हुआ आरोपी शाहरुख
Share:

रत्नागिरी: केरल ट्रेन अग्निकांड के अपराधी शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी के रेलवे स्टेशन से मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी को महाराष्ट्र ATS एवं सेंट्रल इंटेलिजेंस की जॉइंट टीम ने अंजाम दिया है। शाहरुख घटना के पश्चात् से ही फरार था। एक दिन पहले शाहरुख की लोकेशन रत्नागिरी में ट्रेस हुई थी। वह सिर पर लगी की चोटों का उपचार कराने के लिए रत्नागिरी सिविल हॉस्पिटल आया था। केरल में ट्रेन की बोगी को आग लगाने के पश्चात् नीचे उतरते समय गिरने की वजह से वह घायल हो गया था। हालांकि, शाहरुख उपचार कराए बिना ही हॉस्पिटल से भाग गया।

दरअसल, केरल के कोझिकोड में चलती ट्रेन के भीतर यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाने की घटना 2 अप्रैल की रात सामने आया था। अपराधी का सह यात्रियों से सीट पर बैठने को लेकर झगड़ा हुआ था, तत्पश्चात, उसने केमिकल से भरी बोतल फेंककर आग लगा दी थी। बोगी में अचानक भड़की आग देखकर एक वर्षीय बच्चे को लेकर सफर कर रही महिला ने चलती ट्रेन से ही छलांग लगा दी थी। पुलिस को बाद में पटरियों से उन दोनों के अतिरिक्त एक और व्यक्ति की लाश मिली थी। आगजनी के चलते ट्रेन में सवार 9 लोग भी गंभीर तौर पर चोटिल हो गए थे।

पुलिस ने बताया था कि घटना अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में रविवार रात 9।45 बजे हुई थी। कोझिकोड शहर को क्रॉस करने के पश्चात् ट्रेन जैसे ही कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी। एक शख्स ने दूसरे यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी। इस आगजनी में 9 लोग बुरी तरह से झुलस गए थे। वारदात को अंजाम देने के पश्चात् अपराधी वहां से फरार हो गया था। 

दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

BJP नेता ने एंबुलेंस के आगे लगाई कार, हटाने को कहा तो भड़ककर बोले- 'जिंदगी बर्बाद कर दूंगा...'

IRCTC का बड़ा कदम, इन रूटों पर चलाई जाएगी भारत गौरव ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -