कोलकाता में भारी बारिश से ढहा मकान, 2 लोगों की मौत, 7 घायल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की बॉर्डर से सटी बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में बना चक्रवात (Cyclone) बंगाल के और नजदीक पहुंच चुका है. मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय में डायरेक्टर जीके दास ने बुधवार सुबह जानकारी देते हुए बताया है कि चक्रवात के कारण बना निम्नदाब बंगाल के मध्य गंगीय क्षेत्रों में पहुंच चुका है. 

इसके चलते कोलकाता के अलावा उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, हावड़ा, हुगली, पूर्व और पश्चिम बर्दवान तथा बीरभूम जिले में सुबह से ही तेज बारिश ही हो रही है. दूसरी तरफ भारी बारिश की वजह से कोलकाता के अहिरटोला में मकान का एक हिस्सा ढह (House Collapsed) गया. इसमें दो लोगों की दबकर मौत हो गई और सात लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. 

बता दें कि बंगाल की राजधानी कोलकाता में बारिश की शुरुआत मंगलवार रात से ही हो गई थी. राजधानी कोलकाता में सुबह 5:00 बजे तक 72 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान गिरकर 24.1 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान्य से दो डिग्री कम है, जबकि अधिकतम तापमान भी लुढ़ककर 29.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है.

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -